Fast Newz 24

Delhi मे गणतन्त्र दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश, पुलिस ने पकड़े दो आतंकी, हैंड ग्रेनेड बरामद

गणतंत्र दिवस (Republic Day 2023) से पहले Delhi में बड़ी आतंकी साज़िश का पर्दाफाश हुआ... The post Delhi मे गणतन्त्र दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश, पुलिस ने पकड़े दो आतंकी, हैंड ग्रेनेड बरामद appeared first on Fast Newz 24.
 
Delhi मे गणतन्त्र दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश, पुलिस ने पकड़े दो आतंकी, हैंड ग्रेनेड बरामद

गणतंत्र दिवस (Republic Day 2023) से पहले Delhi में बड़ी आतंकी साज़िश का पर्दाफाश हुआ है। Jahangirpuri के पास भलस्वा डेयरी इलाके में एक घर से Delhi Police ने 2 हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं। ये बरामदगी संदिग्ध Khalistani Terrorist के निशानदेही पर बरामद हुई है। पुलिस ने कल Jahangirpuri से दो संदिग्ध Jagjit Singh और Naushad को गिरफ्तार किया था। नौशाद आतंकी संगठन Harqat ul ansar से जुड़ा है, जबकि जगजीत सिंह विदेश में बैठे खालिस्तानी आतंकियों के संपर्क में था।

Tamilnadu: चाकू की नोक पर कॉलेज छात्रा से 5 लोगों ने किया दुष्कर्म

बता दें कि दोनों संदिग्धों की निशानदेही पर स्पेशल सेल ने दिल्ली (Special cell Delhi) के भलस्वा डेयरी के एक घर से हैंड ग्रेनेड (hand Grenade) बरामद किया है। साथ ही जिस घर से हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है, वहां खून के निशान भी मिले हैं। बताया जा रहा है कि दोनों ने किसी हत्याकांड को अंजाम देकर वीडियो अपने आका को भेजा था। FSL की टीम खून के धब्बे की जांच कर रही है।

MV Ganga Vilas: दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

Delhi Police के विशेष प्रकोष्ठ ने आतंकवादी संगठनों से संबंधों और जघन्य अपराधों में शामिल होने के आरोप में जगजीत सिंह उर्फ जग्गा (29) और नौशाद को गुरुवार को गिरफ्तार किया था। Delhi Police की प्रवक्ता सुमन नलवा ने बताया कि आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। नलवा ने कहा, ‘‘जांच के दौरान हुए खुलासों के बाद दोनों आरोपी पुलिस दल को भलस्वा डेरी स्थित श्रद्धानंद कॉलोनी में अपने किराए के मकान में लेकर गए, जहां से दो Hand Grenade बरामद किए गए।’’ नलवा ने कहा, ‘‘एफएसएल (फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला) दल को मानव रक्त के निशान भी मिले हैं।’’

पुलिस ने बताया था कि आरोपियों के पास से तीन पिस्तौल और 22 कारतूस बरामद किए गए थे। इसने कहा था कि जग्गा के कनाडा में रह रहे एक Khalistani Terrorist से संबंध होने का संदेह है। पुलिस ने बताया था कि नौशाद आतंकवादी संगठन ‘Harqat Ul Ansar’ से जुड़ा है। जगजीत कुख्यात ‘Bambiha’ गिरोह का सदस्य है और उसे विदेश में रहने वाले राष्ट्र-विरोधी तत्वों से निर्देश मिलते रहे हैं। पुलिस ने कहा था कि वह उत्तराखंड में हत्या के एक मामले में पैरोल पर रिहा होने के बाद फरार हो गया था।

The post Delhi मे गणतन्त्र दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश, पुलिस ने पकड़े दो आतंकी, हैंड ग्रेनेड बरामद appeared first on Fast Newz 24.