Fast Newz 24

Maharashtra Violence: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले मे दो समुदायों के बीच पथराव, आगजनी के बाद भारी पुलिस बल तैनात

Maharashtra Violence: बीती रात महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के अंतर्गत आने वाले गजराज नगर इलाके... The post Maharashtra Violence: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले मे दो समुदायों के बीच पथराव, आगजनी के बाद भारी पुलिस बल तैनात appeared first on Fast Newz 24.
 
Maharashtra Violence: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले मे दो समुदायों के बीच पथराव, आगजनी के बाद भारी पुलिस बल तैनात

Maharashtra Violence: बीती रात महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के अंतर्गत आने वाले गजराज नगर इलाके में दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी (Ahmednagar Violence) हुई। पथराव (Stone Pelting) के अलावा उपद्रवियों ने कई वाहनों आग के हवाले भी कर दिया।

हिंसक झड़प (Maharashtra Violence) के दौरान तीन लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। जिन्हें नजदीक के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही पूरे परिसर में भारी पुलिस बल की तैनाती हो चुकी है। पुलिस के मुताबिक फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। हालांकि दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी की घटना किस बात को लेकर हुई है पुलिस इस मामले में अभी जांच कर रही है।

हिंसा में कई लोगों के घायल होने की खबर
पीटीआई में छपी खबर के अनुसार, महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले (Ahmednagar Violence) में दो समूहों के बीच झड़प में चार लोग घायल होने की खबर है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि झड़प में शामिल लोगों ने कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया और पथराव कर दिया। उन्होंने बताया कि अहमदनगर पुलिस (Ahmednagar Police) ने मंगलवार देर शाम हुई इस घटना के सिलसिले में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है और इस संबंध में दंगे संबंधी धाराओं (Riots Act) के तहत मामला दर्ज किया है।

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान मे महंगाई का 50 साल का रिकॉर्ड टूटा, बनेगी अकाल जैसी स्थिति?

अहमदनगर एमआईडीसी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘गजराज नगर इलाके में एक मस्जिद के पास से गुजर रहे समूह के एक युवक को एक प्रतिद्वंद्वी समूह के सदस्यों ने कथित तौर पर मारा पीटा, जिसके बाद दोनों समूहों (Group Violation) के बीच झड़प शुरू हो गई।’’ उन्होंने कहा, ‘‘झड़प के दौरन एक दोपहिया वाहन को आग के हवाले कर दिया गया और एक चौपहिया वाहन समेत दो वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया।’’

अधिकारी ने बताया कि झड़प के दौरान पथराव भी हुआ। उन्होंने बताया कि इस दौरान चार लोग भी घायल हो गए। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक सोशल मीडिया मंच पर एक ‘स्टेटस’ को लेकर दोनों समूहों के बीच झड़प हुई थी। पुलिस अधीक्षक राकेश ओला ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर भरोसा नहीं करने का आग्रह भी किया।

The post Maharashtra Violence: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले मे दो समुदायों के बीच पथराव, आगजनी के बाद भारी पुलिस बल तैनात appeared first on Fast Newz 24.