Fast Newz 24

Haryana Police Recruitment मे हुई हेराफेरी, पुलिस ने गिरफ्तार किए 32 आरोपी, इस तरह से करते थे सैटिंग

Haryana Police Recruitment में हुई हेराफेरी को लेकर जिला Mahendragarh Police को बड़ी कामयाबी हासिल... The post Haryana Police Recruitment मे हुई हेराफेरी, पुलिस ने गिरफ्तार किए 32 आरोपी, इस तरह से करते थे सैटिंग appeared first on Fast Newz 24.
 
Haryana Police Recruitment मे हुई हेराफेरी, पुलिस ने गिरफ्तार किए 32 आरोपी, इस तरह से करते थे सैटिंग

Haryana Police Recruitment में हुई हेराफेरी को लेकर जिला Mahendragarh Police को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. इस मामले में Narnaul Police अधीक्षक विक्रांत भूषण ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इसकी जानकारी दी. पुलिस ने इस मामले में 32 लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया है. इनमें से Haryana राज्य के अलग-अलग जिलों से 19, राजस्थान से 9, बिहार से 3 और उत्तर प्रदेश से 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है.

मिली जानकारी के अनुसार, Rajasthan की एक एकेडमी के द्वारा हरियाणा पुलिस मे भर्ती (Haryana Police Recruitment) कराने के बदले में युवाओं से भरी भरकम राशि ली जाती थी. इसके बाद एकेडमी चलाने वाले लोग पेपर हैक करने वाले से प्रत्येक बच्चे के 2-3 लाख रुपये के हिसाब से सैटिंग कर लेते थे. फिर पेपर करवाने वाली कंपनी से तालमेल बैठाकर लैब में अपने वर्कर की पेपर के समय ड्यूटी लगा देते थे और बच्चों को पेपर करवाते थे.पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तक जिन 32 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, इनमें एकेडमियों के संचालक भी शामिल हैं. गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने 13 लाख 50 हजार रुपये, 8 तोला सोना और 2 गाड़ियां बरामद की हैं.

इस हेराफेरी के मामले में पुलिस ने 9 बैंक खाते सीज कर दिये हैं. अभी कुछ गिरफ्तारियां होनी बाकी हैं. मामले में पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि आरोपियों द्वारा एकेडमी में गारंटी से पुलिस मे भर्ती करवाने के नाम से एक बैच चलाया जाता था. इस बेच के लिए अलग से पैसे निर्धारित होते थे. एकेडमी संचालक 12 से 15 लाख रुपए, 2 से 3 किश्तों में वसूलते थे. इस बैच में एडमिशन लेने वाले बच्चों के परिवार वालों को भर्ती करवाने का पूर्ण आश्वासन दिया जाता था. एकेडमी संचालक पेपर हैकर और पेपर करवाने वाली कंपनी से संपर्क रखता था. फिर पेपर हैक करके और पेपर में छात्र की जगह सॉल्वर को बैठाकर फर्जी पेपर करवाया जाता था.

The post Haryana Police Recruitment मे हुई हेराफेरी, पुलिस ने गिरफ्तार किए 32 आरोपी, इस तरह से करते थे सैटिंग appeared first on Fast Newz 24.