Fast Newz 24

IPS Success Story : पिता के निधन के बाद माँ ने कढ़ाई सिलाई का काम करके पढ़ाया, बेटी बनी 21 की उम्र मे IPS

IPS Success Story : आईपीएस दिव्या तंवर (IPS Divya Tanwar) ने तमाम मुश्किलों को पार... The post IPS Success Story : पिता के निधन के बाद माँ ने कढ़ाई सिलाई का काम करके पढ़ाया, बेटी बनी 21 की उम्र मे IPS appeared first on Fast Newz 24.
 
IPS Success Story : पिता के निधन के बाद माँ ने कढ़ाई सिलाई का काम करके पढ़ाया, बेटी बनी 21 की उम्र मे IPS

IPS Success Story : आईपीएस दिव्या तंवर (IPS Divya Tanwar) ने तमाम मुश्किलों को पार करके काफी संघर्ष के बाद आखिर अपना लक्ष्य हासिल कर ही लिया था।

उन्होंने BSC में ही तय कर लिया था कि उन्हें UPSC Crack करके IPS या IAS अधिकारी जरूर बनना है। आइए जानते हैं IPS Success Story of Divya Tanwar।

Haryanaके महेंद्रगढ़ में जन्मी और पली-बढ़ीं दिव्या तंवर एक निम्न मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं। स्कूल मे पढ़ने के दौरान ही पिता का निधन हो गया था। जिसके चलते पहले से ही घर की खराब आर्थिक स्थिति और भी ज्यादा खस्ताहाल हो गई। लेकिन उनकी मां बबीता तंवर ने कभी उनकी पढ़ाई में रुकावट नहीं आने दी।

IPS दिव्या तंवर की स्कूलिंग Navodaya School, Mahendragarh से हुई है। वह कुल तीन भाई बहन हैं। उनकी मां बबीता तंवर ने सिलाई-कढ़ाई का काम करके सभी को अपने पैरों पर खड़ा होने के लायक बना दिया। दिव्या तंवर ने B। के बाद ही यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी।

IAS Success Story: UPSC बनने से शादी भी नहीं रोक सकी, कैब मे की पढ़ाई और बन गयी IAS

IPS Divya Tanwar कहती हैं कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता। लक्ष्य बनाया है तो उस तक पहुंचने के लिए आपको ही रास्ता तलाशना होगा। उसे पाने के लिए मेहनत जरूरी है। आज दिव्या देशभर की बेटियों के लिए एक प्रेरणा बन हैं।

The post IPS Success Story : पिता के निधन के बाद माँ ने कढ़ाई सिलाई का काम करके पढ़ाया, बेटी बनी 21 की उम्र मे IPS appeared first on Fast Newz 24.