Fast Newz 24

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को होली से पहले मिलेगा डबल फायदा, सैलरी में होगा बंपर इजाफा

It is said that if a person has a four-year-old child, he or she has a better chance of surviving. हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर पर सरकार की तरफ से घोषणा नहीं की गई है।
 
ं

Fast News24: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। The DA Hike is a great way to get a good view of the city. मोदी सरकार इन कर्मचारियों को डीए में बढ़ोत्तरी का तोहफा होली से पहले दे सकती है।

आपको बता दें कि सेंट्रल कर्मचारियों को फिलहाल 46 फीसदी डीए मिल रहा है। हाल ही में आए एआईसीसीपीआई के आंकड़ों से ये साफ हुआ है कि इस बार डीए में 4 फीसदी का इजाफा देखने को मिल सकता है। वहीं कर्मचारियों की सैलरी अप्रैल महीने में बढ़ेगी जिसके बाद उनको लाभ मिलेगा।

गौरतलब है कि केंद्रीय कर्मियों को मिलने वाले महंगाई भत्ते में साल में दो बार बदलाव देखने को मिलता है। इसके तहत सरकार पहला संशोधन जनवरी महीने में और दूसरा जुलाई में करती है। इस बार भी उम्मीद है कि केंद्र सरकार मार्च के महीने में एक बड़ा फैसला लेते हुए कर्मचारियों को खुश कर सकती है।

सरकार के इस फैसले से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों दोनों का बड़ा ही फायदा मिलने वाला है। सरकार ने आधिकारिक रूप से तो यह ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है जो किसी बंपर सौगात की तरह होगा।

डीए में होगा इतने फीसदी का इजाफा

केंद्र सरकार की तरफ से कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में 4 फीसदी का इजाफा किया जाना संभव माना जा रहा है। इसके बाद डीए बढ़कर 50 फीसदी हो जाएगा, जिससे बेसिक सैलरी में बंपर इजाफा किया जाना संभव माना जा रहा है।

फिलहाल कर्मचारियों को वर्तमान में 46 फीसदी डीए का फायदा मिल रहा है, जो अब बढ़ने का इंतजार बड़ी ही बेसब्री से कर रहे हैं। वैसे भी सातवें वेतन आयोग के अनुसार, डीए में सालाना दो बार इजाफा करती है, जिसकी दरें 1 जुलाई और एक जनवरी से लागू की जाती हैं।