Fast Newz 24

Anganwadi Bharti 2024: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की 23000 पदों पर निकली भर्ती, केवल ये महिलाएं कर सकती है आवेदन


इस भर्ती के लिए जो भी महिला आवेदन करना चाहती है उसको  upanganbaribharti.in पर जाकर आवेदन करना होगा. तो चलिए जानते हैं इस भर्ती के बारे में विस्तार से...

 
आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की 23000 पदों पर निकली भर्ती, केवल ये महिलाएं कर सकती है आवेदन

Fast News, New Delhi: Anganwadi Vacancy 2024: उत्तर प्रदेश में 12वीं पास महिलाओं के लिए नौकरी का एक बेहतरीन विकल्प निकला है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी में कुल 23000 नौकरियां निकली है और इनमें कक्षा 12 पास महिलाएं भी आवेदन कर सकती हैं। 

आंगनवाड़ी में साल 2024 की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आधिकारिक वेब पोर्टल पर शुरू की जा चुकी है। इसमें रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको upanganbaribharti.in पर विजिट करना होगा। अगर आप आप इस नौकरी के लिए अप्लाई करना चाहती हैं, तो आपको विंडो बंद होने से पहले अपना अप्लीकेशन जमा करना होगा।

आंगनवाड़ी के द्वारा की जा रही 23,000 नियुक्तियों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की पोस्ट के लिए अप्लाई करना है तो पांचवी पास होना जरूरी है। वहीं आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए आवेदक का 12वीं पास होना बहुत जरूरी है। इसके अलावा कैंडिडेट को संबंधित गांव, वार्ड या फिर न्याय पंचायत का निवासी होना चाहिए, जहां से उसने आवेदन किया है।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए अप्लाई करने वाले की उम्र 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक के लिए 18 से 45 साल के बीच की उम्र रखी गई है।

कैसे करना है रजिस्ट्रेशन

इसके लिए आपको सबसे पहले दी गई आंगनबाड़ी की आधिकारिक वेबसाइट (upanganbaribharti.in ) पर जाना होगा।

इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आपके सामने एक नई विंडो खुल के आएगी यहां पर आपसे कुछ जरूरी डिटेल्स मांगी जाएगी। इनमें आपको अपना नाम, अपने पिता का नाम, जिला और आधार कार्ड नंबर जैसी जानकारी भरनी पड़ेगी और खुद ही अपने आप को रजिस्टर करना होगा।

इसके बाद आपको रजिस्टर्ड नंबर और कैप्चा कोड डालना होगा और फिर लॉग इन पर क्लिक करना होगा।

एप्लीकेशन फॉर्म भरते वक्त ध्यान दे की कोई गलती ना हो इसलिए फॉर्म सावधानी से भरें। फॉर्म भरने के बाद आपके डॉक्यूमेंट अपलोड करने पड़ेंगे। फिर आपको एप्लीकेशन की फीस जमा करनी होगी और फॉर्म सबमिट कर देना होगा। इसके बाद आप इस फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर रख सकते हैं ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर इस्तेमाल कर सकें।