Fast Newz 24

Bank Holida : होली पर इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें छुट्टियों ता लिस्ट


इससे पहले दूसरे शनिवार और रविवार को बैंकों में छुट्टी रहने वाली है। बैंकों में छुट्टियों के चलते आपके काम अटक सकते हैं। यहां हम आपको इस महीने बैंक में छु‌ट्टियों की पूरी लिस्ट देने जा रहे हैं।
 
 होली पर इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें छुट्टियों ता लिस्ट

Fast News24:  अगर आपका बैंक से संबंधित कोई काम है तो उसे फटाफट निपटा लें। अगले सप्ताह होली का त्योहार आने वाला है। होली के दौरान बैंक में कई दिन छुट्टी (Holi Bank Holiday 2024) रहने वाली है। पूरे देश में होली (Holi) का उत्सव काफी धूमधाम से मनाया जाता है। होली के दौरान 22 मार्च से लेकर 29 मार्च के बीच कई प्रदेशों में बैंकों में अवकाश रहने वाला है। देश में 25 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा। 

 जिससे आपको किसी तरह की कोई परेशानी न हो। होली के दौरान करीब तीन दिन तक बैंकों में छुट्टियां रहने वाली हैं। आईए आपको बताते हैं बैंकों में होली के दौरान किस-किस दिन छुट्टी रहने वाली है।

होली पर तीन दिन बंद रहेंगे बैंक- 

आरबीआई (RBI) के कैलेंडर के मुताबिक, 22 मार्च को बिहार दिवस के चलते बिहार में बैंकों में अवकाश रहेगा। इसके बाद 23 मार्च को चौथे शनिवार के कारण पूरे देश में बैंकों में छुट्टी रहने वाली है। 24 मार्च को रविवार की छुट्टी के बैंक बंद रहने वाले हैं। वहीं 25, 26 और 27 मार्च को होली के कारण अलग-अलग राज्यों में बैंक बंद रहने वाले हैं। ऐसे में देश में अलग-अलग राज्यों में 22 मार्च से लेकर 29 मार्च तक बैंकों में अवकाश रहने वाला है।

इस इस दिन बंद रहेंगे बैंक- 

22 मार्च 2024 को बिहार दिवस के चलते बिहार में बैंक बंद रहेंगे
23 मार्च 2024 को चौथा शनिवार
24 मार्च 2024 को रविवार
25 मार्च 2024 को होली पर बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चेन्नई, इंफाल, कोच्चि, कोहिमा, श्रीनगर और त्रिवेंद्रम को छोड़कर पूरे देश में बैंक बंद
26 मार्च 2024 को याओसांग डे के मौके पर भोपाल, इंफाल में बैंकों में अवकाश रहेगा
29 मार्च 2024- गुड फ्राइडे के कारण कई राज्यों में बैंक बंद

इस रविवार को खुलेंगे बैंक

इस महीने यानी मार्च में 31 तारीख को रविवार के दिन बैंक खुले रहने वाले हैं। भारतीय रिजर्व बैंक ने 31 मार्च को सरकारी कामकाज के लिए शाखाएं खोलने का निर्देश दिया है। आरबीआई के तहत आने वाले सभी बैंक इस दिन जनता के लिए खुले रहने वाले हैं। दरअसल यह मौजूदा फाइनेंशियल ईयर का अंतिम दिन है।