Fast Newz 24

BPL Ration Card: राशन कार्ड धारकों की हो गई मौज, इस महीने फुल मिलेगा राशन


पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों को प्रति यूनिट एक किलोग्राम गेहूं, दो किलोग्राम चावल तथा एक किलोग्राम ज्वार या किलोग्राम मक्का का लाभ देने का कार्य किया जा रहा है।

 
राशन कार्ड धारकों की हो गई मौज, इस महीने फुल मिलेगा राशन

Fast News24: सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए खजाना खोल दिया है, जिसका मकसद गरीबों की मदद करना है. अगर आपके पास राशन कार्ड है तो अब मजा आ गया है, क्योंकि सरकार की ओर से कई शानदार योजनाएं चलाई जा रही हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी हैं.

अगर आपका अंत्योदय कार्ड बनकर तैयार है तो बात बन जाएगी. अंत्योदय कार्ड पर सरकार कई तरह की सुविधाएं दे रही है. इसका लाभ बड़े पैमाने पर मिल रहा है. प्रति किलोग्राम चीनी 18 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से दी जा रही है। होली के मौके पर लोगों को गेहूं, चावल के साथ बाजरा, ज्वार और मक्का का भी फायदा मिल रहा है. आप भी इसका फायदा आसानी से उठा सकते हैं, जिससे गरीब लोगों को मजा आ जाएगा. चीन के लिए आपको 18 रुपये प्रति किलो चुकाने होंगे.

आप 29 मार्च तक ये बड़ा फायदा उठा सकते हैं

आप 29 मार्च तक अंत्योदय कार्ड पर आसानी से बंपर लाभ उठा सकते हैं। जिला अधिकारी के मुताबिक अंत्योदय कार्ड पर प्रति कार्ड 14 किलोग्राम गेहूं, 14 किलोग्राम चावल, पांच किलोग्राम बाजरा, एक किलोग्राम ज्वार और एक किलोग्राम मक्का दिया जा रहा है.

 खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी के मुताबिक अगर किसी राशन कार्डधारी को पूरा राशन का लाभ नहीं मिल रहा है तो चिंता न करें. आप इसकी शिकायत जिलाधिकारी कार्यालय में कर सकते हैं. क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी से कर सकते हैं। अनियमितता पाए जाने पर राशन डीलर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सरकार बड़े पैमाने पर राशन दे रही है

केंद्र और राज्य सरकारें गरीबों को लुभाने के लिए बड़े पैमाने पर राशन बांट रही हैं. अगर आपका राशन कार्ड तैयार है तो मजा आ गया. केंद्र सरकार की ओर से अभी भी मुफ्त राशन बांटा जा रहा है, जिसका लाभ लोग आसानी से उठा रहे हैं. देश की करीब 80 करोड़ आबादी मुफ्त राशन का लाभ उठा रही है. इसमें गेहूं, चावल और बाजरा को बड़े पैमाने पर फायदा मिल रहा है.