Fast Newz 24


Business idea: घर बैठे इस बिजनेस को करें शुरु, हर महीने मिलेंगे बंपर पैसे

इसमें कोई शक नहीं कि भारत डिजिटल हो गया है लेकिन भारत ऑनलाइन से ज्यादा ऑफलाइन है। भारत की एक बड़ी आबादी के लिए इंटरनेट का मतलब व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक है। बहुत से लोगों के पास पैमाना तो है लेकिन वे नहीं जानते कि अपने कौशल से ऑनलाइन पैसा कैसे कमाया जाए। 
 
ं

Fast News24: Business idea: This is a business concept for a company that offers a variety of services. निवेश के नाम पर शुरुआत में एक लैपटॉप ही काफी है। बाद में जब बिजनेस स्थापित हो जाए तो आप ऑफिस खोल सकते हैं. काम और बढ़ेगा तो स्टाफ नियुक्त किया जा सकता है। या फिर अगर आप इसे बड़े पैमाने पर करना चाहते हैं तो आप शुरुआत से ही एक ऑफिस और स्टाफ के साथ काम शुरू कर सकते हैं।

भारत में व्यापार के अवसर

ऐसे लोगों में लेखकों और कवियों की एक बड़ी श्रेणी है। लेखक और कवि अपनी सारी प्रतिभा और योग्यता का उपयोग करके किताब लिखते हैं लेकिन प्रकाशक के अभाव में उसे प्रकाशित नहीं कर पाते। आप उनकी मदद से अपना बिजनेस खड़ा कर सकते हैं।

You can use Amazon KDP to publish your books. Amazon offers a wide range of products to meet your needs. ₹1 के लायक नहीं. आपको ऐसे लेखकों और कवियों से संपर्क करना होगा और उन्हें बताना होगा कि आप उनकी किताब को ऑनलाइन प्रकाशित कर सकते हैं। एक डिजिटल किताब बना सकते हैं. You can use Amazon KDP to publish your book. इससे आपको जो भी रॉयल्टी मिलेगी, उसमें लेखक और आपकी हिस्सेदारी 50-50% होगी। इस तरह आप कई डिजिटल किताबें प्रकाशित कर पाएंगे और आपको अपने हिस्से की रॉयल्टी मिलती रहेगी।

डिज़ाइन और मार्केटिंग कैसे करें

बहुत आसानी से डिजिटल बुक डिजाइन कर सकते हैं। जहां तक मार्केटिंग की बात है तो यह काम लेखक या कवि खुद सोशल मीडिया के जरिए करेंगे। अगर वह कुछ खर्च करने की स्थिति में है तो वह प्रभावशाली मार्केटिंग और डिजिटल मार्केटिंग कर सकता है।

अगर आप कॉलेज स्टूडेंट हैं या किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप इसे पार्ट टाइम बिजनेस के तौर पर कर सकते हैं। अगर आपने ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी कर ली है तो आप अपना स्टार्टअप शुरू कर सकते हैं। You can use Amazon KDP to create your own content. आप समझ जायेंगे कि सब कुछ कितना आसान है. आप केवल ऑनलाइन अमेज़ॅन केडीपी और ऑफ़लाइन लेखक या कवि के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य करेंगे, और रॉयल्टी अर्जित करेंगे।

भारत में महिलाओं के लिए व्यावसायिक विचार

अगर आप ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट गृहिणी हैं तो आप इस बिजनेस को अपने घर से शुरू कर सकती हैं। You can use CANVA to create a professional-looking presentation. यदि आपके पास निवेश करने के लिए पैसा है, तो आप कर्मचारियों को काम पर रख सकते हैं।