Fast Newz 24

Chanakya Niti :ऐसे पुरुषों से पहले झटके में सतुष्ंट हो जाती है महिलाएं

महिलाओं को वो मर्द अधिक पसंद आते हैं जो साहसी होते हैं। चाणक्य नीति में बताया है कि जिस प्रकार से कुत्ता अपने मालिक की रक्षा करता है और उसके लिए अपने प्राण भी गंवा सकता है वैसे ही पुरुष को अपनी पत्नी के लिए साहसी होना चाहिए. उसे अपनी पत्नी को बुरी चीजों से बचाना चाहिए। कभी भी जरूरत पड़ते पर पीछे नहीं हटना चाहिए। 
 
ऐसे पुरुषों से पहले झटके में सतुष्ंट हो जाती है महिलाएं

Fast News24: चाणक्य नीति में जीवन को सरल और सुखी बनाने के लिए कई तरीकों का वर्णन चाणक्य ने किया है। आचार्य चाणक्य की इन बातों को यदि हम अपने जीवन में लागू कर लें तो हम बड़ी से बड़ी मुश्किल को आसानी से मात दे सकते हैं। चाणक्य नीति में बड़ी से बड़ी मुश्किल का समाधान बताया गया है। 

चाणक्य नीति में उन बातों का भी उल्लख किया गया है जिनसे महिलाएं खुश होती हैं और दिल हार बैठती हैं। ऐसे मर्दाें से महिलाएं कभी दूर नहीं होना चाहती हैं। चाणक्य नीति में महिला और पुरुष के संबंध को लेकर काफी बातें लिखीं गईं।

इनमें उन आदतों का भी बखान है जो महिलाओं को अच्छी लगती हैं और जीवन को सुखमय बनाने के लिए जिन्हें हर पुरूष को अपनाना चाहिए।

सम्मान करना

हमने अक्सर सुना है कि महिलाओं का झुकाव उन मर्दाें की ओर अधिक होता है जो महिलाओं को सम्मान देते हैं. हर महिला ताहती है कि उसका जीवनसाथी उसका सम्मा करे। उनकी कही हुई बातों पर ध्यान दे।  ऐसे मर्द काफी सुलझे हुए होते हैं और सामने वाले की बात को गौर से सुनते हैं, जिससे महिलाएं मोहित हो जाती हैं। 

ईमानदारी

चाणक्य नीति की मानें तो महिलाएं ईमानदार और भरोसेमंद पुरुषों को अधिक पसंद करती हैं। महिलाओं को झूठ बोलने वाले लोग बिल्कुल पसंद नहीं होते हैं। ईमानदार व्यक्ति हमेशा सच्चाई के साथ आगे बढ़ता है। ऐसे में वो कभी कोई गलत काम नहीं करता है। भरोसे से आप किसी को भी जीत सकते हैं और अपने जीवन को खुशनुमा बना सकते है।

व्यवहार

कहते हैं व्यवहार से आप किसी को भी जीत सकते हैं। चाणक्य नीति में भी इस बात का उल्लेख किया  है। महिलाएं अक्सर सरल स्वभाव वाले मर्दाें को पसंद करती हैं। शांत और सुलझे हुए पुरुष महिलाओं को जल्दी आकर्षित करते हैं, चाणक्य नीति में कहा गया है जिस व्यक्ति का स्वभाव सौम्य होता है उनपर औरतें जल्दी फिदा होती हैं।

चाणक्य नीति के अनुसार चरित्रहीन औरत ये होती है पहचान

चरित्रहीन महिलाओं के बारे में भी चाणक्य नीति में स्पष्ट बताया गया है। चाणक्य नीति (Acharya Chanakya) के अनुसार जो महिला जिसकी पैर की कनिष्ठा अंगुली या उसके साथ वाली उंगली धरती को स्पर्श न करती हो और अंगूठी की साथ वाली उंगली अंगूठे से बहुत ज्यादा लंबी हो, ऐसी औरतें हालात और परिस्थिति के अनुसार अपना चरित्र बदल लेती हैं। ऐसी ऐसी औरतें सौभाग्य में बहुत क्रोधी होती है। इन पर नियंत्रण कर पाना बहुत कठिन होता है। ऐसे महिलाओं के चरित्र पर कभी भी विश्वास नहीं किया जा सकता है।

जिस औरत के पैर पिछला भाग अत्यधिक मोटा होता है ऐसी महिलाएं घर के लिए अशुभ माना जाता है। इसके उल्टा अगर पैर की पिछले भाग बहुत ज्यादा पतला या सुखा हो, ऐसी औरतें अपने जीवन में विभिन्न प्रकार के पीड़ा का  सामना करती है। अगर महिला के पेट घड़ी की तरह होता है तो, वह महिला पूरे जीवन में ताउम्र गरीबी और दरिद्रता से गुजरती है। महिलाओं के पेट अधिक लंबा या गद्देदार होती है, ये सब खराब किस्मत की निशानी है।

माथा अधिक लंबा होता है, ऐसी  महिलाओं अपनी देवर के लिए अशुभ होती हैं। जिन महिलाओं की पेट लंबा होता है, अपने ससुर के लिए और जिनका कमर के नीचे का हिस्सा भारी होता है अपने पति के लिए अशुभ मानी जाती हैं।  

पति के लिए अशुभ मानी जाती हैं ये महिलाएं

जिन औरतों के होठों के ऊपर भाग में अधिक बाल होता हैं कद बहुत लंबा होता है, ऐसी स्त्रियां अपने पति के लिए अशुभ होती हैं। जिन महिलाओं के कानों में अधिक मात्रा में बाल होती है, उनका आकार एक सा नहीं होता, ऐसी स्त्रियां घर में दुख वजह बनती हैं।  मोटे लंबे और चौड़े दांत जो बाहर निकलते प्रतीत होते हैं, ऐसी स्त्री के जीवन में हमेशा दुखों के बादल छाए रहते हैं। जिन महिलाओं के मसूड़े काली होती है ये भी दुर्भाग्य की निशानी मानी जाती हैं।