Fast Newz 24

Haryana Registry: राज्य सरकार द्वारा रजिस्ट्री प्रक्रिया में परिवर्तन की संभावना

Haryana Registry News: रजिस्ट्री में सुगमता के लिए तहसीलदारों के लिए नया कैडर तैयार करने का प्रस्ताव, एकमात्र विंडो सिस्टम से होगा पंजीकरण।
 
Haryana Registry

Fast Newz 24, Registry Process In Haryana: राज्य सरकार द्वारा रजिस्ट्री प्रक्रिया में परिवर्तन की संभावना का खुलासा किया गया है। इस प्रस्ताव के अनुसार, रजिस्ट्री करने वाले तहसीलदारों के लिए एक अलग कैडर बनाने की संभावना है। इस प्रक्रिया के तहत, पंजीकरण के लिए एकमात्र विंडो सिस्टम को लागू किया जाएगा, जिससे तहसीलदारों के काम को अधिक सुगम बनाया जा सकता है।

नंबरदारों से तहसीलदारों तक की भूमिका की समीक्षा

यह प्रस्ताव राज्य की रजिस्ट्री प्रक्रिया में बड़े परिवर्तन का संकेत करता है। तहसीलदारों के अलग कैडर की स्थापना इसके महत्वपूर्ण पहलू में से एक है।

विंडो सिस्टम पर आधारित पंजीकरण

 इस प्रक्रिया में एकमात्र विंडो सिस्टम का लागू किया जाएगा, जिससे कार्यकर्ताओं को अधिक सुगमता मिलेगी। यह सुनिश्चित करेगा कि पंजीकरण के लिए लोगों को लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़े।

परिवार पहचान पत्र का प्रयोग

परिवार पहचान पत्र के माध्यम से व्यक्तियों की पहचान की जाएगी, जो अधिक सुरक्षित और सुगम होगी।

कागजी कार्य कम करना

इस प्रक्रिया में कागजी कार्य कम होगा और फाइलों का इस्तेमाल नहीं होगा, जिससे कार्यकर्ताओं को बड़ी सुविधा मिलेगी।

यह प्रस्ताव राज्य की रजिस्ट्री प्रक्रिया में महत्वपूर्ण परिवर्तन लाने का प्रयास है, जिससे कार्यकर्ताओं को अधिक सुगमता मिले और प्रक्रिया को सुगम बनाया जा सके। इससे पंजीकरण के लिए लोगों को लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा और कागजी कार्य कम होगा, जिससे समय और ऊर्जा की बचत होगी।