Fast Newz 24

DDA housing Scheme 2024- दिल्ली में मात्र 10 लाख में मिल रहा है लग्जरी फ्लैट, DDA ने निकाली शानदार स्कीम


दिल्ली में कम दाम पर फ्लैट मिल रहा है. डीडीए के द्वारा शानदार स्कीम निकाली गई है इसमें आप 15 प्रतिशत कम दाम पर फ्लैट को खरीद सकते हैं. 
 
 दिल्ली में मात्र 10 लाख में मिल रहा है लग्जरी फ्लैट, DDA ने निकाली शानदार स्कीम

FastNews24: आप भी अगर देश की राजधानी में कम कीमत पर घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो अब अपने प्‍लान को अमलीजामा पहनाने का वक्‍त आ गया है. आप भी नई दिल्‍ली में बाजार से कम से कम 15 फीसदी कम कीमत पर मकान ले सकते हैं. दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने लोगों को सस्‍ते घर उपलब्‍ध करवान को दिवाली आवासीय योजना (DDA Housing Scheme 2024) के तीसरे चरण के लिए आवेदन लेने शुरू कर दिए हैं. इस योजना में ईडब्ल्यूएस से एचआईजी श्रेणी के फ्लैटों की बिक्री की जाएगी.

दिल्‍ली विकास प्राधिकरण का कहना है कि सभी फ्लैट रहने के लिए एकदम तैयार हैं और फ्रीहोल्ड होने के साथ पहले आओ, पहले पाओ आधार पर उपलब्ध हैं. आवासीय योजना के तीसरे चरण में मुहैया कराए गए फ्लैट नरेला, रामगढ़, रोहिणी, लोकनायक पुरम, जसोला और सिरसपुर में स्थित हैं. आज से इन फ्लैटों के लिए ऑनलाइन आवेदन भी शुरू हो गए हैं.

जान लें कीमत

नरेला के सेक्टर जी-सात और पाकेट 11 में 7931 ईडब्ल्यूएस और एलआइजी फ्लैट बिक्री के लिए उपलब्‍ध हैं. ईडब्ल्यूएस फ्लैट की शुरुआती कीमत 14 लाख रुपये है. इसका प्लिंथ एरिया 34.76 वर्गमीटर है. वहीं, एलआइजी की कीमत 25.2 लाख रुपये और प्लिंथ एरिया 49.9 वर्गमीटर से शुरू होता है. ये सभी फ्लैट नए बने हुए हैं.

15 फीसदी डिस्‍काउंट

डीडीए जहांगीरपुरी मेट्रो स्‍टेशन के पास रामगढ कालोनी नरेला सेक्‍टर सेक्‍टर ए1-4 और पॉकेट ए-1,1बी और 1सी में में एमआईजी फ्लैट पर 15 फीसदी छूट दे रहा है. इन फ्लैट्स की कीमत 85 लाख रुपये है. जसोला में आठ एचआईजी फ्लैट के लिए भी आवेदन किया जा सकता है. इनकी कीमत दो करोड़ रुपये से शुरू है. रोहिणी में 838 एलआईजी फ्लैट 14.1 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्‍ध है. सिरसपुर में 107 एलआईजी फ्लैट 17.41 लाख रुपये तो लोकनायकपुरम में 89 एलआईजी फ्लैट लगभग 27 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्‍ध है.

सरकारी कर्मचारियों को 25 फीसदी की छूट

सरकारी कर्मचारियों के लिए डीडीए तीसरी आवासीय योजना में एक विशेष ऑफर लेकर आया है. इसके तहत सरकारी कर्मचारी नरेला में एमआईजी (2 बीएचके) फ्लैट 25 फीसदी छूट पर ले सकते हैं. कुल मिलाकर ऐसे 445 फ्लैट हैं, जिनका प्लिंथ एरिया 112.7-114.7 वर्ग मीटर के बीच है. इनकी कीमत छूट के बाद 75 लाख रुपये होगी.