Fast Newz 24

दिल्ली मेट्रो के समय में हुआ बदलाव, सफर करने से पहले देखें पूरा शेड्यूल

यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए डीएमआरसी ने अपनी सेवाएं देर से शुरू करने का फैसला किया है। होली के दिन सुबह से ही जगह-जगह होली समारोह शुरू हो जाते हैं, जिसमें बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं।
 
दिल्ली मेट्रो के समय में हुआ बदलाव, सफर करने से पहले देखें पूरा शेड्यूल

Fast News24: यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए डीएमआरसी ने अपनी सेवाएं देर से शुरू करने का फैसला किया है। होली के दिन सुबह से ही जगह-जगह होली समारोह शुरू हो जाते हैं, जिसमें बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं।  देशभर में 25 मार्च को होली (holi delhi metro timing) का त्योहार मनाया जाना है।

इस दिन दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो के टाइमिंग में बदलाव किया गया है। दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट में बताया है कि 25 मार्च को होली वाले दिन मेट्रो सेवा दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शुरू होगी। मेट्रो के अनुसार, होली वाले त्योहार के दिन सुबह के वक्त मेट्रो नहीं चलेगी। दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की सभी लाइन पर मेट्रो इस दिन सुबह के वक्त बंद रहेगी। 

DMRC ने अपने पोस्ट में बताया है कि सुबह के वक्त रैपिट मेट्रो लाइन (Rapit Metro Line) से लेकर एयरपोर्ट एक्सप्रेस सर्विस लाइन दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेगी। दोपहर ढाई बजे के बाद सभी टर्मिनल स्टेशन से मेट्रो सेवा शुरू होगी। इसके बाद आम दिनों की तरह मेट्रो सर्विस चलेगी।

ऐसे में  मेट्रो की सामान्य टाइमिंग से होली समारोह में किसी भी तरह का हस्तक्षेप ना हो इसलिए डीएमआरसी ने मेट्रो को देर से शुरू करने का फैसला किया है। 

दोपहर 2:30 बजे के बाद, मेट्रो सेवाएं सभी लाइनों पर फिर से शुरू हो जाएंगी और नियमित समय का पालन करेंगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि शहर के यात्री अपनी दिनचर्या में लौट सकें। डीएमआरसी (DMRC) ने यात्री सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए 25 मार्च को देरी से मेट्रो शुरू करने का फैसला किया है।