Fast Newz 24

Delhi's cheapest market: दिल्ली की इन मार्केट में बेहद सस्ता मिलता है सामान, 500 रुपए में भर जाएगा बैग

शॉपिग करने की सोच रहे हैं तो इन मार्केट में कम रेट में बढ़िया क्वालिटी के सामान को खरीद सकते हैं. तो चलिए जानते हैं विस्तार से...

 
 
 दिल्ली की इन मार्केट में बेहद सस्ता मिलता है सामान, 500 रुपए में भर जाएगा बैग

Fast News24: अगर आप इस वीकएंड दिल्ली की सबसे सस्ती मार्केट में घूमकर शॉपिंग करना चाहते हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कि आप कहां जा सकते हैं. दरअसल, कई लोग वीकएंड पर घूमने के साथ ही शॉपिंग भी करते हैं और वे सबसे सस्ती मार्केट खोजते हैं. इससे पैसे भी बचते हैं और शॉपिंग और घुमाई दोनों चीजें एक साथ हो जाती हैं.

दिल्ली (Cheapest Markets in Delhi) में ऐसी कई मार्केट्स हैं, जहां दूर-दूर से लोग खरीददारी करने के लिए आते हैं. इन मार्केट्स में जूते-कपड़े, ज्वैलरी और फैशन की अन्य चीजें बेहद सस्ते में मिलती हैं. आइए जानते हैं दिल्ली की कुछ मार्केट्स के बारे में जहां आप इस वीकएंड जा सकते हैं.

सरोजिनी नगर (Sarojini Nagar)

अगर सस्ते मार्केट की बात आती है तो सरोजिनी नगर का नाम पहले आता है. इस मार्केट में दिल्ली ही नहीं, बल्कि बाहर से आने वाले लोग भी एक बार जरूर आते हैं. यहां आपको जींस, टीशर्ट और अन्य चीजें बेहद सस्ती मिलती हैं. सरोजिनी नगर में काफी भीड़ लगती है और यहां फुटपाथ पर भी कपड़े मिलते हैं. आप यहां से सस्ते में फुटवियर खरीद सकते हैं. सरोजिनी नगर मार्केट सोमवार को बंद रहती है. इसके अलावा, यह मार्केट पूर हफ्ते खुली रहती है.

जनपथ (Janpath Market)

जनपथ दिल्ली की सबसे सस्ती मार्केट है. यह युवाओं की पसंदीदा मार्केट भी है. यहां कॉलेज गोइंग युवाओं और कपल्स की भीड़ जुटी रहती है. इस मार्केट में दिल्ली-एनसीआर से ही नहीं, बल्कि देश के अन्य कोनों से दिल्ली आने वाले सैलानी भी खरीददारी के लिए आते हैं.

लाजपत नगर (Lajpat Nagar Market)

लाजपत नगर में आप वीकएंड में घूम सकते हैं और यहां से फैशनेबल कपड़े खरीद सकते हैं. यह दिल्ली की फेमस मार्केट है. यहां बड़ी तादाद में युवा और कपल्स खरीददारी और घूमने के लिए आते हैं. इस मार्केट से आप कोई भी नया फैशन ट्रेंड बेहद सस्ते में खरीद सकते हैं. इसके अलावा, आप यहां कपड़ों का मोल भाव भी कर सकते हैं.