Fast Newz 24


Fixed Deposit: ये बैंक दे रहे हैं FD पर बंपर ब्याज, निवेशकों को होगा डबल फायदा

निवेश करने की सोच रहे हैं तो इन बैंकों की एफडी में पैसे निवेश कर बंपर फायदा ले सकते हैं. 
 
्

Fast News24:  Fixed Deposit Rates in Bank: आज के सब रिवेश की बात होती है तो लोग फिक्स डिपॉजिट आपको बता दें आईडीबीआई बैंक ने टर्म डिपॉजिट पर अपनी ब्याज की दरों को अपडेट कर दिया है।

आईडीबीआई बैंक की वेबसाइट के अनुसार, ये नई ब्याज की दरें 15 फरवरी 2024 से लागू हो रही हैं। IDBI Bank is offering a 7-day free trial for 5 days and a 7-day free trial for 3 days. वहीं 2 करोड़ रुपये से कम वाली एफडी पर बैंक बुजुर्ग लोगों को 3.5 फीसदी से 7.5 फीसदी का ब्याज दे रहा है।

IDBI बैंक का कहना है कि अगर आप एफडी को मैच्योर होने से पहले क्लोद करते हैं तो 1 फीसदी की पेनाल्टी देनी होती है। इस प्रकार के क्लोजर में बैंक ने स्वीप इन के द्वारा होने वाले विड्रॉल और पार्शियल विड्रॉल को शामिल किया है।

Kotak Mahindra Bank

IDBI Bank has 300 branches in India. इस एफडी स्कीम में बैंक 7.55 फीसदी का ब्याज पेश कर रहा है। इस एफडी स्कीम को उत्सव एफडी स्कीम के तहत पेश किया गया है।

नए ऑफर के साथ में बैंक उन लोगों को लुभाना चाहता हैं जो कि कम समय वाली एफडी स्कीम चाहते हैं इसके अलावा 375 दिनों की एफडी पर 7.60 फीसदी और 444 दिनों की एफडी पर 7.55 फीसदी की दर से ब्याज मिलता रहेगा।

नई उत्सव एफडी स्कीम मार्च 2024 तक वैलिड

इसके बाद 375 दिन वाली एफडी पर साधारण लोगों को 7.1 फीसदी का ब्याज और बुजुर्ग लोगों को 7.6 फीसदी का ब्याज देने जा रहा है। इसके बाद 444 दिन वाली एफडी पर 7.25 फीसदी का ब्याज साधारण लोगों को मिल रहा है। इसी अवधि पर बुजुर्ग लोगों को 7.75 फीसदी का ब्याज दे रहा है।