Fast Newz 24

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, आ गया धांसू फीचर्स


अब तक मैसेज सर्च करने के लिए आपको वॉट्सऐप में कीवर्ड डालने होते थे. ऐसे में सर्च में उस कीवर्ड को डालने पर वही मैसेज दिखाई देता था. लेकिन, अब कैलेंडर ऑप्शन के साथ मैसेज सर्च करना और भी आसान हो गया है. मैसेज के अलावा चैट्स में शेयर्ड मीडिया, लिंक्स और डॉक्यूमेंट फाइल्स को भी सर्च किया जा सकता है.
 
ं

Fast News24: मेटा ने WhatsApp में एक नए फीचर को शामिल किया है, जिससे अब यूजर्स के लिए मैसेज को खोजना अब पहले से भी आसान हो जाएगा. अब इस नए फीचर के जरिए यूजर्स मैसेज को सीधे डेट डालकर खोज सकेंगे. ऐसे में उन्हें किसी निश्चित मैसेज को खोजने के लिए मल्टीपल चैट्स को खंगालना नहीं पड़ेगा. वॉट्सऐप का सर्च बाय डेट फीचर अब सभी प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध कर दिया गया है और आप इसे इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं.

WhatsApp के इस नए वॉट्सऐप सर्च बाय डेट फीचर के जरिए अब यूजर्स एक डेट सेलेक्ट कर सकते हैं और उस तारीख के बाद भेजे गए बाकी मैसेज को स्किप कर सकते हैं. इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी भी ग्रुप या चैट को ओपन करना होगा. इसके बाद उस प्रोफाइल पर क्लिक करना होगा. यहां प्रोफाइल ओपन होते ही यूजर्स को लेफ्ट साइड में Search का ऑप्शन दिखाई देगा.

इसके बाद सर्च में जाने के बाद प्रोफाइल में राइट साइड में कैलेंडर का आइकन बना नजर आएगा. इस पर टैप करते ही कैलेंडर ओपन हो जाएगा. अब आपको केवल उस डेट को सेलेक्ट करना होगा, जिसके मैसेज आप पढ़ना चाहते हैं. ऐसा करते ही उस तारीख के सभी मैसेज आपके सामने आ जाएंगे.

एंड्रॉयड के लिए किया गया जारी

इस फीचर को अब एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए जारी कर दिया गया है और ये पहले से ही iOS, Mac desktop और WhatsApp वेब के लिए मौजूद है. मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इस फीचर की घोषणा अपने वॉट्सऐप चैनल में एक वीडियो शेयर कर दी है.