Fast Newz 24

Haryana News: हरियाणा में परिवार पहचान पत्र के डाटा वेरिफिकेशन को तेज करने के लिए मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार और सोमवार की छुट्टी को कैंसिल करके परिवार पहचान पत्र के डेटा वेरिफिकेशन कार्य को गति देने का निर्देश दिया है।
 
Haryana PPP

Fast Newz 24, Haryana Family Id Verification: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने परिवार पहचान पत्र (PPP) के डाटा वेरिफिकेशन कार्य को तेज करने का आदेश दिया है। इस कार्य को तेज करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दूसरे शनिवार और सोमवार की छुट्टी को कैंसिल कर दिया है। सरकार ने हाल ही में परिवार पहचान पत्र प्राधिकरण में कोआर्डिनेटर नियुक्त किया है और कार्य की गति को बढ़ाने के लिए इस काम को तेज किया जा रहा है।

नियुक्त किया गया कोऑर्डिनेटर

हरियाणा सरकार ने हाल ही में परिवार पहचान पत्र प्राधिकरण में कोआर्डिनेटर नियुक्त किया है। इससे सरकार फैमिली आईडी की समाजिक प्रतिक्रिया जानेगी और इसकी निगरानी भी करेगी। कोआर्डिनेटर को एक वर्ष के लिए नियुक्त किया गया है और उन्हें काम के लिए महीने के 1.25 लाख रुपये मिलेंगे।

72 लाख से अधिक परिवारों के नामांकन

हरियाणा में पीपीपी डाटा वेरिफिकेशन नहीं हो पाने से लोगों को कई समस्याएं हैं। अब तक, लगभग 72 लाख परिवार PPP में पंजीकृत हो चुके हैं। सरकार ने इनमें से लगभग 68 लाख परिवारों का विवरण वेरीफाई किया है और अब सरकार के पास लगभग 2 करोड़ 83 लाख लोगों का डेटा है।