Fast Newz 24

Haryana news: हरियाणा में बीपीएल परिवारों को मिलेंगे 30-30 गज के प्लाट

मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत प्रदेश के बीपीएल परिवारों को प्लाट दिए जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं इस स्कीम के बारे में विस्तार से...
 
हरियाणा में बीपीएल परिवारों को मिलेंगे 30-30 गज के प्लाट

Fast News24: Haryana news : हरियाणा के मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस पर प्रदेशवासियों के लिए तीन अहम घोषणाएं की हैं। पहली घोषणा के अनुसार, सरकार लोगों को उनके सपनों का घर बसाने में मदद करने के लिए 11 शहरों में "मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना" शुरू कर रही है। यह योजना 1 फरवरी से शुरू होगी और इसके तहत सस्ता और सुरक्षित आवास मुहैया कराया जाएगा.

दूसरी घोषणा में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार किसानों और मजदूरों को सस्ती दरों पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए राज्य की मंडियों में 15 अटल कैंटीन खोलेगी. इसका उद्देश्य समृद्धि की ओर कदम बढ़ाना और उन लोगों को सहायता प्रदान करना है जो अभी भी अपनी आजीविका के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

घरों में मासिक बिजली बिल आते थे

तीसरी घोषणा में मुख्यमंत्री ने कहा कि अब लोगों के घरों में हर महीने बिजली का बिल आएगा. इसका उद्देश्य लोगों को सुरक्षित और नियमित बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करना है। यह एक और कदम है जिसे राज्य स्थिरता और सुरक्षित बिजली आपूर्ति की दिशा में उठाने की कोशिश कर रहा है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने डॉ. मंगलसेन ऑडिटोरियम में डॉ. मंगलसेन की प्रतिमा और करनाल स्थित कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में कल्पना चावला की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की है. इससे समाज में सामाजिक सुधार की दिशा में एक नया कदम उठाया गया है और यह स्थान लोगों के लिए सांस्कृतिक और शैक्षिक महत्व का होगा।