Fast Newz 24

Haryana News : हरियाणा  के इन जिलों में सातवें आसमान पहुंचे प्रोपर्टी के दाम


आपको बता दें कि प्रदेश के नायब सिंह सैनी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने के बाद प्रदेश में प्रॉपर्टी के रेटों में भारी  उछाल देखने को मिला है। 

 
हरियाणा  के इन जिलों में सातवें आसमान पहुंचे प्रोपर्टी के दाम

Fast News24: Haryana News: हर किसी का सपना होता है कि उसके पास अच्छा सा मकान हो, इसी को लेकर कई व्यक्तिप्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं। वही कई व्यक्ति प्लाट खरीद कर ऊंचे रेट में बेचने के लिए रख लेते हैं। बात करें हरियाणा प्रदेश के हिसार, सिरसा, जींद जिले की तो यहां पर प्रॉपर्टी के रेटों में भारी विशाल देखने को मिल रहा है। 

बता दें कि जिन व्यक्तियों ने एक वर्ष पहले शहर में प्लॉट खरीद था उन्हें अब प्रॉपर्टी के तीन गुणा से अधिक रेट मिल रहे हैं। अभी हाल ही में हरियाणा में काफी राजनीतिक उथल-पुथल देखने को मिला है। हरियाणा प्रदेश में बीजेपी और जेजेपी दोनों मिलकर सरकार चला रहे थे। लेकिन अब प्रदेश में वर्तमान सरकार ने गठबंधन तोड़ दिया है। ऐसे में बीजेपी ने अकेले सरकार चलाने का निर्णय लिया है। 

प्रॉपर्टी के रेटों में अचानक हुई इस बढ़ोतरी के चलते अब शहर में आवास बनाने का सपना देख रहे व्यक्तियों को पहले से काफी अधिक रेट चुकाने पड़ेगे ।वहीं जिन लोगों ने पहले से प्लॉट खरीद रखे हैं उन्हें अब तीन गुणा से अधिक कीमत मिल रही है। 

जानकारों के अनुसार प्रॉपर्टी के दामों में सिरसा, हिसार, जींद जिले में बढ़ोतरी बताई जा रही है।  नायब सिंह सैनी के मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रॉपर्टी के दामों में रातों-रात भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है। हरियाणा प्रदेश में पूर्व सीएम मनोहर लाल की जगह नायब सिंह सैनी का मुख्यमंत्री बनने के बाद हिसार के साथ-साथ जींद, सिरसा और भिवानी में भी प्रॉपर्टी के रेट अब आसमान छूने लगे हैं। अभी हाल ही में जींद शहर में जो प्लॉट हमें 35 से 40 हजार रुपए गज के हिसाब से मिल रहे थे।

अब उनके रेट 60 से 70 हजार रुपए गज हो गई है। वही भिवानी में भी प्रॉपर्टी के रेटों ने आसमान छूना शुरु कर दिया है। बताया जा रहा है कि कुछ जगहों पर भिवानी में प्लॉट के रेट एक लाख से 2 लाख रुपये गज से भी ऊपर चली गई है। इसके साथ-साथ सिरसा में भी हाल ही के दिनों में प्रॉपर्टी के रेटोंं में भारी उछाल देखने को मिला है।