Fast Newz 24

Haryana Old Age Pension: हरियाणा में बुजुर्गों की हो गई मौज, अब 6000 रुपए मिलेगी बुढ़ापा पेंशन


लोकसभा के चुनावों को देखते हुए हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चुनावी वादों को पिटारा खोल दिया है। तो चलिए जानते हैं विस्तार से...

 
हरियाणा में बुजुर्गों की हो गई मौज, अ

Fast News24: Haryana Old Age Pension: हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चुनावी वादों को पिटारा खोल दिया है। उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनने पर 6000 रुपये बुढापा पेंशन और 300 यूनिट फ्री बिजली देने का ऐलान कर दिया है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि चुनावी बिगुल बज चुका है। अब केंद्र के साथ हरियाणा में भी सरकार बदलने का समय है। पहले लोकसभा का चुनाव है, फिर विधानसभा का चुनाव। इसलिए लोकसभा चुनाव के परिणाम का व्यापक असर विधानसभा चुनाव में होगा।

हुड्डा महम में कांग्रेस की रैली को संबोधित कर रहे थे। इस रैली में उन्होंने एक बार फिर चुनावी घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद प्रदेश में सत्ता परिवर्तन तय है।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6 हजार रुपए महीना पेंशन, हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर, युवाओं के लिए खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती और गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट दिए जाएंगे। 

साथ ही बेकार के पोर्टलों से छुटकारा दिलाएंगे। गरीब परिवारों को पीला कार्ड देंगे। खेल-खिलाडि़यों के लिये पदक लाओ, पद पाओ की नीति लागू करेंगे। कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेंगे। पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रूपए किया जाएगा।