Fast Newz 24


Haryana Vegetables Price: हरियाणा में सातवें आसमान पहुंचे सब्जियों के दाम, देखें लिस्ट

हरियाणा में सब्जियों के दाम लगातार बढ़ा रहे हैं. तो चलिए देखते हैं किन-किन सब्जियों के क्या दाम हैं...
 
 हरियाणा में सातवें आसमान पहुंचे सब्जियों के दाम, देखें लिस्ट

Fast News24: Haryana Vegetables Price: गर्मी का मौसम आने से पहले ही सब्जियों का भाव बढ़ने लगा है। बढ़ते सब्जियों के दाम ने आम आदमी की थाली का बजट बिगाड़ दिया है। टमाटर,प्याज, आलू समेत हरी सब्जियों के रेट में बढ़ोत्तरी हुई है। गोभी-शिमला मिर्च 100 के पार पहुंच चुकी है।

सातवें आसमान पर पहुंचे सब्जियों के रेट

महंगाई की वजह से घर की रसोई का बजट बिगड़ गया है। वही सब्जियों के रेट बढ़ने से मंडियों में लागत भी कम हुई है।गोभी, शिमला मिर्च 100 के पार हो चुकी है। वहीं टमाटर, आलू भी 40 से 50 रुपये किलो के भाव में मिल रहा है। इसी प्रकार अरबी भी 140 रुपये प्रति किलो में मिल रही है। बता दें कि भीषण गर्मी के मौसम में सब्जियां महंगी होती है और लागत कम होती है, लेकिन इस बार अभी ठीक से गर्मी का माैसम भी आरंभ नहीं हुआ। उससे पहले ही सब्जियों के दाम आसमान को छू रहे है। लोगों की थाली से भी सलाद कहीं ना कहीं अब गायब होता नजर आ रहा है।

ये है सब्जियों का हाल

सब्जी विक्रेता रामकुमार, सोनू, अमित का कहना है कि सब्जी के भावों में इस समय तेजी है। जिस कारण लागत भी कम हो हरी है। खुदरा सब्जी विक्रेता राजीव का कहना है कि थोक में ही भाव बढ़ गए हैं। अगले एक सप्ताह में रेट और भी बढ़ेंगे। बाक्स थोक में इस तरह से मिल रही सब्जियां  शिमला मिर्च- 80 से 100 रुपये प्रति किलो  करेला- 90 से 100 रुपये प्रति किलो गोभी-50 से 70 रुपये प्रति किलो मटर- 70 से 80 रुपये प्रति किलो  टमाटर- 30 से 50 रुपये प्रति किलो  अरबी- 90 से 100 रुपये प्रति किलो  हरी मिर्च- 80 से 100 रुपये प्रति किलो  नोट: रेहड़ी व फड़ी पर सब्जियों के भाव थोक से 20 रुपये अधिक हैं।

सब्जियों के साथ-साथ फलों के भाव पर महंगाई की मार

बढ़ते सब्जियों के भाव के चलते फलों के भाव पर भी महंगाई की मार है। संतरा 70 से 80 रुपये किलो में मिल रहा है। वहीं अंगूर व चीकू भी 100 रुपये किलो तक पहुंच चुका है। सेब भी 180 रुपये प्रति किलो पार पहुंच चुका है। इससे अच्छी क्वालिटी का सेब 200 से 220 रुपये प्रति किलो खुदरा में बिक रहा है।