Fast Newz 24

HDFC बैंक के ग्राहकों की हो गई मौज, FD पर बढ़ा दी ब्याज की दर्रें

FD Interest Rates: अगर आप HDFC Bank के ग्राहक हैं या निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपके पास एक सुनहरा अवसर है। दरअसल, बैंक की एफडी पर ब्याज दर बढ़ी है। 

 
े

Fast News24: आपको बता दें, की क्या आप भी निवेश करना चाहते हैं? अगर ऐसा है, तो आप कौन से विकल्प चुनना चाहते हैं? क्या आप अपने पैसे को सेविंग अकाउंट, एफडी, आरडी, एसआईपी या म्यूचुअल फंड में सुरक्षित रखना चाहते हैं? फिक्स्ड डिपॉजिट इनमें से सबसे अच्छा है। आप एफडी करके अधिक रिटर्न उठा सकते हैं। एफडी पर, हालांकि, हर बैंक अलग-अलग ब्याज दर देता है।

ग्राहकों को एफडी पर अधिक ब्याज दर मिल सकेगी। एचडीएफसी बैंक से कितने दिनों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर (interest rate on fixed deposit) है?का लाभ मिल रहा है?
 

एफडी पर बैंक 7.75% ब्याज दे रहा है 

Hdfc Bank ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर अधिक ब्याज दर मिलेगी। ग्राहकों को FD पर 7.75% ब्याज दर का लाभ मिल रहा है। बैंक 7 दिनों से 10 साल तक एफडी की सुविधा देता है।

इतने रुपये की एफडी पर अधिक ब्याज दर मिलेगी

ग्राहकों को HDFC बैंक से 2 करोड़ रुपये से कम की FD पर अधिक ब्याज दर मिल रही है। बैंक ने FD रेट को 0.25 तक बढ़ा दिया है। बैंक ने अपने ऑफिशियल वेबसाइटों पर ब्याज दर बढ़ाने की सूचना दी है।

8 महीने से 20 महीने की अवधि में ग्राहकों को अधिक ब्याज दर का लाभ मिलेगा। एफडी पर जनरल निवेशकों को 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर मिल रही है। सीनियर सिटीजन्स, हालांकि, 7.75 प्रतिशत तक ब्याज का लाभ लेंगे।

वहीं, 5 वर्ष, 1 दिन से 10 वर्ष तक की अवधि के एफडी पर भी  7.75  प्रतिशत तक ब्याज मिलेगा। लेकिन सीनियर सिटीजन को इतनी ब्याज दर का लाभ मिलेगा। जनरल निवेशकों को 7 प्रतिशत तक का ब्याज लाभ मिलता है।

7 दिन से 10 वर्ष की अवधि वाली FD पर 3.5 से 7.75 प्रतिशत की ब्याज दर का फायदा मिलेगा। 18 महीने से कम अवधि वाली FD पर 7 से 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर का फायदा मिलेगा।