Fast Newz 24


IMD Weather news: दिल्ली के इन इलाकों में अगले 3 घंटे में होगी झमाझम बारिश IMD ने जारी किया अलर्ट


Latest IMD Weather News: मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के कई इलाकों में मौसम में बदलाव होने वाला है. जल्द ही झमाझम बारिश होने वाली है. तो चलिए जानते हैं विस्तार से...

 
े

Fast News24: आसपास की पहाड़ियों से आने वाली हवा की स्थिति दिल्ली में सुबह और शाम को ठंडी रहेगी और पूरे सप्ताह तापमान 30 डिग्री से नीचे रहेगा। रविवार का अधिकतम तापमान सामान्य औसत से थोड़ा कम था।

शनिवार को दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश हुई, जिससे हवा में नमी बढ़ गई। अगले कुछ दिनों में हवा की दिशा अधिकतर उत्तर-पश्चिमी रहने की उम्मीद है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण उच्च हिमालयी इलाकों में काफी बर्फबारी हुई है और इन बर्फीले इलाकों से आने वाली हवाएं दिल्ली में ठंडक ला रही हैं। इससे तापमान में तेजी से बढ़ोतरी की संभावना नहीं है।

रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य माना जाता है। आर्द्रता का स्तर 100 से 48 प्रतिशत के बीच उतार-चढ़ाव रहा।

मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस रहेगा। अगले तीन दिनों तक हल्के बादल छाए रह सकते हैं, उसके बाद आसमान साफ ​​रहेगा और धूप निकलेगी।