Fast Newz 24

Indian Currency Notes : 10 रुपए का ये नोट बिक रहा है 25 हजार में, होनी चाहिए ये खासियत

ध्यान रहे कि इस नोट को आज के समय में ढूंढना इतना आसान नहीं है. तभी तो इस नोट के बदले में 20-25 हजार रुपए तक मिल सकते हैं.  यदि ये नोट आपके पास है तो आप इसे घर बैठे ही ऑनलाइन बेच सकते हैं.
 
10 रुपए का ये नोट बिक रहा है 25 हजार में, होनी चाहिए ये खासियत

Fast News24:  कई लोगों के पास आज भी पुराने समय में चलने वाले 1 रुपये या 10 रुपये आदि के नोट पाए जाते हैं. खासतौर पर हमारे बड़े-बुजुर्गों के पास तो ये पुरानी रेयर करेंसी मिल ही जाती है. वहीं कई लोगों को ये समझ नहीं आता है कि पुराने नोटों का इस समय में क्या कर सकते हैं, तो आपको बता दें कि पुराने समय में चलने वाले इन दुर्लभ करेंसी को ऑनलाइन बेचकर कमाई की जा सकती है.

पुराने 10 रुपये के नोट से कमाएं बड़ी रकम-

बता दें कि जिन लोगों के पास भी 10 रुपये का पुराना नोट है तो वे इससे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि ऐसे-वैसे किसी भी 10 रुपये के नोट से ऐसा मुमकिन नहीं है इसके लिए आपको 10 रूपए का एक खास नोट चाहिए. तो चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन सा 10 रूपए का नोट है जो आपको 25 हजार तक की कमाई करवा सकता है.

कैसा होना चाहिए  10 रुपये का नोट-

कमाई करवाने वाले इस 10 रुपये के नोट पर अशोक स्तंभ जरूर होना चाहिए. बता दें कि इस खास तरह के 10 रुपए  के नोट का चलन काफी पहले हुआ करता था. 1943 में ब्रिटिश राज के समय में इस दस रुपये के नोट को जारी किया गया था. इस नोट पर भारतीय सी डी देशमुख के साइन हैं. दस रुपये के इस नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ है तो दूसरी तरफ एक नाव बनी हुई है. इसके अलावा पीछे की तरफ इस नोट पर दोनों साइड में अंग्रेजी भाषा में 10 Rupees लिखा हुआ है.

यहां बेचें पुराने नोट-

जानकारी के मुताबिक इंडियामार्ट, शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर पुरानी करेंसी को घर बैठे ही अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है. ये प्लेटफॉर्म्स पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं. आप इन कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर अपने पुराने नोट को बेच सकते हैं जिनके बदले में आपको 25 हजार तक रुपए मिल सकते हैं.