Fast Newz 24

LPG गैस सिलेंडर उपभोक्ता हो जाएं अलर्ट,  31मार्च से पहले करवा लें KYC, वरना नहीं मिलेगी सब्सिडी


LPG KYC: एलपीजी गैस सिलेंडर  का प्रयोग करने वाले लोगों के लिए जरुरी खबर है. बता दें कि 31 मार्च से पहले केवाईसी करवा लें नहीं तो खाते में सब्सिडी नहीं आएगी.
 
े

Fast News24: एलपीजी गैस सिलेंडर के इस नए नियम का पालन नहीं करने पर आपको सब्सिडी नहीं मिलेगी। 31 मार्च से पहले एलपीजी गैस सिलेंडर की ये KYC पूरी करें, वरना सब्सिडी का लाभ नहीं मिलेगा।

एलपीजी गैस सिलेंडर के इस नए नियम का पालन नहीं करने पर आपको सब्सिडी नहीं मिलेगी। 31 मार्च से पहले एलपीजी गैस सिलेंडर की ये KYC पूरी करें, वरना सब्सिडी का लाभ नहीं मिलेगा।

केवाईसी अपडेट जरूरी है

नए नियम एलपीजी गैस सिलेंडर पर भी लागू होंगे। पिछले कुछ महीनों में कुछ नए नियम भी जारी किए गए हैं। इस बार एलपीजी गैस सिलेंडर पर गैस कनेक्शन रखने वाले सभी लोगों को ई-केवाईसी की आवश्यकता होगी। जो लोग अपना ई-केवाईसी अपडेट नहीं करेंगे, वे गैस सिलेंडर पर सब्सिडी नहीं मिलेगी।

ई-केवाईसी बनाने का तरीका

यदि आप सभी एलपीजी गैस सिलेंडर को ई-केवाईसी अपडेट करना चाहते हैं, तो आपको सूचित करें। पहले, आपको नजदीकी गैस स्टेशन पर जाना होगा। आप सभी को केवाईसी अपडेट करने के लिए जो भी दस्तावेज मांगे जाएंगे, उन्हें साथ रखना अनिवार्य होगा।

आपके गैस सिलेंडर पर ई-केवाईसी भी अपडेट होना चाहिए। सभी को गैस सिलेंडर पर भी सब्सिडी मिलेगी। 31 मार्च से पहले एलपीजी गैस सिलेंडर की KYC पूरी करें, वरना सब्सिडी का लाभ नहीं मिलेगा

एलपीजी की कीमतों में वृद्धि से एक अतिरिक्त नुकसान: मार्च के पहले दिन, एलपीजी गैस सिलेंडर की लागत बढ़ेगी। मार्च के पहले ही दिन से एलपीजी सिलेंडर की कीमतें बढ़ी हैं।

19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की नई दिल्ली में कीमत इस प्रकार है। पुराना गैस सिलेंडर 1759 रुपये में मिलता था, लेकिन अब कीमत 1795 रुपये है। इसी तरह कई शहरों में मूल्य बढ़ गया है।