Fast Newz 24

महाशिवरात्रि पर इन राशियों की चमकेगी किस्मत, बन रहे हैं सुंदर संजोग



ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन ग्रहों की स्थिति में मकर राशि में मंगल एवं चंद्रमा की युति हो रही है, जिससे चंद्र मंगल योग का निर्माण हो रहा है. 
 
्

Fast News24: आगामी 8 मार्च को महाशिवरात्रि है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन दुर्लभ योग बनने जा रहा है, जो कुछ राशियों के लिए लाभप्रद है. इस योग से इन सभी राशियों पर भगवान शिव की विशेष कृपा होगी. ज्योतिषाचार्य पंडित पंकज पाठक ने Local 18 को बताया कि सनातन धर्म में महाशिवरात्रि का बहुत ही खास महत्व है. इस दिन भगवान शिव की धूमधाम एवं विधिवत पूजा की जाती है.

ज्योतिषाचार्य ने Local 18 को बताया कि इस दिन जो भक्त सच्चे मन से भोले बाबा की पूजा करता है, उसे हर में सफलता हासिल होती है. फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि का व्रत रखा जाता है. साथ ही ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन कई दुर्लभ योग बन रहे हैं. माना जा रहा है कि ऐसे योग लगभग 300 साल बाद बन रहे हैं. इससे कुछ राशि के व्यक्ति के ऊपर शिव की विशेष कृपा होगी.

इस दिन बन रहे कई योग

साथ ही कुंभ राशि में शुक्र, शनि व सूर्य की युति से त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है. मीन राशि में राहु एवं बुध की युति रहेगी. हिंदू पंचांग के अनुसार, महाशिवरात्रि के दिन सुबह 04:45 मिनट से लेकर पूरे दिन शिव योग रहने वाला है. वहीं, सुबह 6:45 मिनट से सर्वार्थ सिद्धि योग भी शुरू हो रहा है. यह योग सुबह 10:41 मिनट तक रहेगा. माना जा रहा है कि महाशिवरात्रि के दिन इतने संयोग लंबे समय के बाद बन रहे हैं. ग्रहों की ऐसी स्थिति और योग लगभग 300 साल बाद बना रहा है.

इन राशियों की बदलेगी किस्मत

मेष: महाशिवरात्रि के दिन इस राशि के जातकों के ऊपर भोले शंकर की असीम कृपा होने वाली है. इस राशि के व्यक्ति को वित्तीय लाभ मिलने के साथ उसकी इच्छाएं पूरी होंगी. साथ ही करियर में उन्नति के साथ पदोन्नति के प्रबल योग हैं. जातकों की आय में बढ़ोतरी होगी. कड़ी मेहनत का फल मिलेगा. नेतृत्व क्षमता बढ़ने वाली है. साथ ही करियर के क्षेत्र में चल रही सभी समस्याएं समाप्त होंगी. तरक्की के मार्ग में प्रशस्त होंगे. बिजनेस में कई सुनहरे अवसर मिल सकते हैं. खूब लाभ कमा सकते हैं. आय के नए स्त्रोत खुलेंगे. भविष्य में किए गए निवेश में अब लाभ मिलने के आसार हैं. साथ ही स्वास्थ्य में भी अनुकूल प्रभाव पड़ सकता है.

मिथुन: इस राशि के व्यक्ति के ऊपर भी भगवान शंकर की विशेष कृपा होगी. पेशेवर जीवन में उन्नति मिलने के पूरे आसार हैं. मिथुन राशि वाले अपनी पहचान बनाने में कामयाब होंगे. साथ ही इनके बिजनेस की बात की जाए, तो नई डील साइन हो सकती है, जिससे भविष्य में काफी लाभ मिलेगा. साथ ही रिश्तों में भी खूब लाभ देखने को मिलेगा. भगवान शिव की कृपा से लंबे समय से रुके कार्य एक बार फिर से शुरू होंगे. साथ ही, उसमें सफलता भी हासिल होगी.

सिंह: इस राशि के व्यक्ति को भी खूब लाभ मिलने वाला है. धन कमाने के कई अवसर मिलने के योग हैं. पार्टनरशिप में किए गए बिजनेस से लाभ मिलने वाला है. वित्तीय स्थिति अच्छी होगी. कर्ज से छुटकारा मिलेगा एवं बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा. साथ ही नया वाहन, घर या संपत्ति खरीदने का सपना पूरा होने के योग हैं. रिश्तों की बात जाए, तो इनके पक्ष में ही रहने वाला है. भगवान शिव एवं माता पार्वती की कृपा से अविवाहितों के लिए रिश्ता आने के योग हैं. प्रेम संबंध भी अच्छा रहने वाला है.