Fast Newz 24


MP Weather: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, गिरेंगे औले

जहां एक तरफ उत्तरी मध्य प्रदेश में चिलचिलाती धूप निकल रही है, वहीं प्रदेश के पूर्वी हिस्से जैसे सिवनी, बालाघाट, शहडोल, अनूपपुर, मंडला में ओलावृष्टि दर्ज की गई है.
 
मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, गिरेंगे औले

Fast News24: मध्य प्रदेश के मौसम में जबरदस्त बदलाव आया है. प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने कहीं रेड तो कहीं के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. एमपी में मार्च महीने में मौसम के बदलाव से लोग हैरान हैं. कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी दर्ज की जा रही है. नौबत ये आ गई है एमपी के पूर्वी हिस्से के लिए तो रेड अलर्ट तक जारी करना पड़ा है.

तेज बारिश और ओलावृष्टि के कारण सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी में रेड अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही शहडोल, उमरिया, जबलपुर, कटनी, छिंदवाड़ा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, अगर बात राजधानी भोपाल की करें तो तेज धूप के चलते लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. पिछले 1 हफ्ते से राजधानी में चिलचिलाती धूप है. राजधानी के अलावा, ग्वालियर, मुरैना, शिवपुरी, दतिया, सागर, विदिशा में भी मौसम में साफ है.

कहीं धूप तो कहीं गिरे ओले

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, ये मौसम आने वाले 2-3 दिनों तक ऐसा ही बना रहेगा. 20 मार्च से मौसम में बदलाव देखा जा सकता है. तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी, जिससे ठंड में भी राहत मिलेगी.

20 तारीख से दिखेगा बदलाव

मौसम वैज्ञानिक डॉ. दिव्य ने बताया कि मौसम 20 मार्च के बाद बदलने की संभावना है. वहीं अनूपपुर, बालाघाट, सिवनी, डिंडोरी में बूंदाबांदी होने की संभावना बनी रहेगी. साथ ही प्रदेश के पूर्वी इलाकों में कई जगह ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि उत्तरी संभाग में तापमान और भी बढ़ सकता है. इस संभाग में भोपाल, ग्वालियर, मुरैना, धार, खरगोन, खंडवा, उज्जैन, विदिशा, देवास आदि जिले शामिल हैं.