Fast Newz 24

PNB बैंक ने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, 19 मार्च से पहले निपटाएं ये काम


PNB Bank Latest News : आप इसको 19 मार्च, 2024 तक ब्रांच में व्यक्तिगत रूप से जाकर कर सकते हैं, या फिर पीएनबी वन/इंटरनेट बैंकिंग सर्विसेज (आईबीएस)/रजिस्टर्ड ई-मेल/पोस्ट के माध्यम से भी। अगर आप इसे समय पर नहीं करते हैं, तो आपका खाता प्रभावित हो सकता है।
 
PNB बैंक ने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, 19 मार्च से पहले निपटाएं ये काम

Fast News24: यह नई गाइडलाइन भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देशों के अनुसार है, जिसमें कहा गया है कि जिन ग्राहकों के खातों में केवाईसी अपडेट 31 दिसंबर, 2023 तक होना था, उन्हें अब 19 मार्च, 2024 तक इसे पूरा करना होगा।

देनी होगी ये जानकारी

इसके लिए आपको अपनी आधार कार्ड, पहचान प्रमाण, पता प्रमाण, हालिया फोटो, पैन कार्ड, आय प्रमाण, और मोबाइल नंबर (यदि उपलब्ध है) जैसी केवाईसी जानकारी को अपडेट करने की आवश्यकता है। 

बैंक ने ग्राहकों को डिटेल अपडेट करने के लिए एसएमएस अलर्ट भेजा है, और अगर आप 19 मार्च तक इसे पूरा नहीं करते हैं, तो आपके खाते का इस्तेमाल बंद हो सकता है, और यह भी फ्रीज हो सकता है। इसलिए, समय पर केवाईसी अपडेट करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई बैंकों ने ऐसे ग्राहकों पर बड़े जुर्माने लगाए हैं जो केवाईसी के नियमों का पालन नहीं करते हैं। इसके अलावा, यह आपकी वित्तीय सुरक्षा को भी मजबूत करता है।