Fast Newz 24

PNB बैंक ने करोड़ों ग्रहाकों के लिए जारी किया अलर्ट


अगर आप 19 मार्च तक अपने अकाउंट की केवाईसी अपडेट नहीं करते हैं तो आपके खाते पर रोक लग सकती है. इसके बाद में अकाउंट को एक्टिवेट कराने के लिए आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

 
PNB बैंक ने करोड़ों ग्रहाकों के लिए जारी किया अलर्ट

Fast News24: देश के सरकारी बैंक पीएनबी (Punjab national bank) में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए जरूरी अपडेट है. अगर आपका भी देश के इस सरकारी बैंक में अकाउंट है तो आपके लिए 19 मार्च की तारीख खास है. PNB ने अपने ग्राहकों से कहा है कि आरबीआई (RBI) की गाइडलाइन के मुताबिक, सभी ग्राहकों को अपनी केवाईसी से जुड़ी जानकारियां अपडेट करना जरूरी है. 

अगर किसी भी खाताधारक ने अपनी केवाईसी (PNB KYC Update) से जुड़ी जानकारी 19 मार्च तक अपडेट नहीं की तो उनके अकाउंट से जुड़ी सर्विसेज पर असर पड़ सकता है. इसके साथ ही उनका खाता भी फ्रीज हो सकता है. 

बैंक ने दी जानकारी-

बैंक की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, 19 मार्च की डेडलाइन उन ग्राहकों के लिए है, जिन्होंने अपने अकाउंट की केवाईसी 31 दिसंबर 2023 तक अपडेट नहीं की थी. बैंक की तरफ से ग्राहकों को लगातार केवाईसी अपडेट के लिए जानकारी दी जा रही है. 

देने होगी इन डॉक्युमेंट्स की जानकारी-

केवाईसी अपडेट करने के लिए पीएनबी (PNB) के ग्राहकों को अपना आईडी, एड्रेस प्रूफ, फोटोग्राफ, पैन कार्ड, इनकम से जुड़ा प्रूफ, मोबाइल नंबर आदि की जानकारी अपनी ब्रांच में जाकर देनी होगी.  ग्राहक ब्रांच में सीधे जाकर या फिर पीएनबी ऐप या फिर इंटरनेट बैंकिंग के जरिए भी केवाईसी अपडेट कर सकते हैं.

केवाईसी अपडेट रखने के क्या हैं फायदे?
अगर आपकी केवाईसी अपडेट रहेगी तो ग्राहकों के पास में सही जानकारी रहती है.