Fast Newz 24

Property Dispute: इतने साल बाद किराएदार का हो जाएगा मकान, जानिए क्या कहता है कानून

Latest Women Property Rights: यदि आप किसी स्थान पर बहुत लंबे समय से, जैसे 12 वर्ष से रह रहे हैं, तो कभी-कभी आप कह सकते हैं कि यह आपका है, भले ही आप उस पर मालिक न हों। इसे प्रतिकूल कब्ज़ा कहा जाता है।
 
्

Fast News24: लोग अपना पैसा बचत खातों, म्यूचुअल फंड में डालकर या संपत्ति खरीदकर अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। कुछ लोग अपने घर या अपार्टमेंट किराए पर देकर भी पैसा कमाते हैं। यह पैसा कमाने का एक आसान तरीका है, लेकिन इसमें कुछ जोखिम भी हो सकते हैं।

कुछ मकान मालिक अपनी संपत्तियों को लंबे समय के लिए किराए पर देना चुनते हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें हर महीने किराया मिलता है। हालाँकि, यह कभी-कभी मकान मालिक के लिए समस्याएँ पैदा कर सकता है।

कभी-कभी, यदि मकान मालिक सावधान न रहें तो वे अपनी संपत्ति खो सकते हैं। ऐसे कानून हैं जो किरायेदारों को कुछ अधिकार प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ कानूनों के बारे में बात करेंगे जिनके बारे में हर मकान मालिक को पता होना चाहिए।

हालाँकि, इसके बारे में सख्त नियम हैं और यह सरकारी संपत्ति के लिए काम नहीं करता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि ऐसा करना अच्छी बात नहीं है क्योंकि इसका मतलब है बिना अनुमति के किसी और की जमीन लेना। कभी-कभी इस कानून के कारण असली मालिक को अपनी संपत्ति से हाथ धोना पड़ सकता है।