Fast Newz 24

Rasan Card: राशन कार्डधारकों की हो गई मौज, अब मिलेगी ये सुविधाएं, फटाफट करें ये काम


इस महीने नए सिस्टम के तहत ई-वेइंग और ई-पास को लिंक करके राशन डिपार्टमेंट 15 से 28 फरवरी को निर्धारित किया गया था। नए सिस्टम में सर्वल सहित दूसरी समस्याओं का कारण 28 तक वितरित नहीं हो सका, तो फिर एक दिन बढाया गया है। तो चलिए जानते हैं विस्तार से...
 
d

Fast News24: अगर आप राशन कार्डधारक हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। जानकारी के लिए बता दें यूपी के कार्डधारकों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। कार्डधारक अब दो मार्च तक राशन ले सकते हैं। सभी कार्डधारकों को मुफ्त राशन वितरण न होने कारण डिपार्टमेंट ने फरवरी महीने के राशन वितरण की तारीख को बढ़ा कर 2 मार्च तक कर दिया है।

वहीं डीएसओ विजय प्रताप सिंह ने बताया है कि शनिवार तक मुफ्त राशन का वितरण किया जाएगा। इस दौरान पोर्टेबिलिटी के तहत भी कार्डधारक राशन प्राप्त कर सकते हैं। ये खबर सुनकर राशनकार्डधारक खुशी से झूम उठे हैं।

जानकारी क लिए बता दें इस बार पीएम गरीब कल्याण अन्न स्कीम के तहत कार्डझारकों को पीएम मोदी की फोटो वाले थैले में फ्री राशन बांटा जा रहा है। सरकार ने कार्डधारकों को थैला वितरित करने के लिए आपूर्ति डिपार्टमेंट को मुहैया करा दिया है।

आपूर्ति विभाग राशन डीलर के द्वारा थैलों का वितरण किया जा रहा है। डीएसओ ने जानकारी दी है कि सभी कार्डधारकों तक जल्दी-जल्दी थैले पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं। बैग के वितरण के लिए कोटेदारों को एक रजिस्टर तैयार करना होगा।

इसमें कोटेदार बैंक प्राप्त करने वाले कार्डधारकों का नाम, राशन कार्ड की संख्या, मोबाइल नंबर आदि दर्ज करना है। हस्ताक्षर या फिर अंगूठा भी लगाया जाएगा। विभाग के जरिए बैग वितरण की रैंडम जांच होगी।