Fast Newz 24

स्टेट बैंक के ग्राहक 31 मार्च तक उठा लें इस स्कीम का फायदा


SBI (state bank of india) ने हाल में वीकेयर एफडी स्कीम (SBI WeCare FD scheme) में निवेश की डेडलाइन 31 मार्च 2024 तक है। SBI ग्राहकों को अपनी वीकेयर एफडी पर बेस्ट ब्याज ऑफर कर रहा है।
 
 स्टेट बैंक के ग्राहक 31 मार्च तक उठा लें इस स्कीम का फायदा

Fast News24:  मार्च का महीना खत्म होने वाला है और इस महीने में बहुत सारे लोग इनकम टैक्स बचाने के लिए नई से नई स्कीमों में इन्वेस्ट करते हैं। अगर आपको टैक्स बचाने के लिए निवेश करना है तो उसकी अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 है। अगर आप भी पैसा बचाने और इनकम के लिए निवेश करना चाहते हैं तो एसबीआई (state bank of india) की योजना में निवेश करने का समय 31 मार्च 2024 है। अगर आप घर खरीदने के लिए होम लोन देख रहे हैं तो एसबीआई के सस्ते होम लोन का फायदा उठा सकते हैं।
SBI के 3 करोड़ क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, 1 अप्रैल से बंद होगी ये सुविधा

1. SBI अमृत कलश की समय सीमा

देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक SBI (state bank of india) की अमृत कलश योजना स्पेशल FD स्कीम है। इसमें निवेश करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 है। बैंक (bank news) इस पर 7.10% ब्याज दे रहा है। ये एसबीआई  (state bank of india) की खास योजना है जिसमें 400 दिनों की एफडी पर 7.10 फीसदी का ब्याज मिल रहा है।

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक अमृत कलश स्पेशल स्कीम में कोई भी 400 दिनों के पीरियड के साथ निवेश कर सकते हैं और गारंटी रिटर्न पा सकते हैं। एसबीआई बैंक (state bank of india big news) के अनुसार अमृत कलश एफडी के निवेशकों को मासिक, तिमाही और छमाही ब्याज का पेमेंट ले सकते हैं। एसबीआई (state bank of india) की वेबसाइट के अनुसार 400 दिनों की अवधि से पहले अमृत कलश एफडी में जमा पैसा निकालने पर बैंक लागू दर से 0.50% से 1% कम ब्याज दर जुर्माने के रूप में काट सकता है।

2. SBI FD स्कीम

 बैंक सीनियर सिटीजन को किसी भी एफडी पर सामान्य ग्राहक की तुलना में 0.50 अधिक ब्याज देता है। एसबीआई वीकेयर 7.50% ब्याज मिल रहा है। योजना के तहत न्यूनतम 5 साल और अधिकतम 10 साल के लिए निवेश किया जाता है। ये दरें नई और रिन्यू होने वाली एफडी पर मिलेगी।

3. SBI Home Loan Interest Rate

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) देश का सबसे बड़ा पब्लिक सेक्टर बैंक है। एसबीआई 31 मार्च 2024 तक होम लोन पर ऑफर दे रहा है। जिन ग्राहकों का सिबिल स्कोर 750-800 से अधिक है उन्हें 8.60 फीसदी पर ब्याज दे रहा है। ऑफर के बिना होम लोन ब्याज दर 9.15 फीसदी है।