Fast Newz 24

SBI ग्राहकों की मौज, इस स्कीम में पैसा निवेश कर हो जाओगे मालामाल


अगर आप भी पैसे निवेश करने की सोच रहे हैं तो स्टेट बैंक की इस स्कीम में पैसे निवेश कर मालामाल हो सकते हैं.
 
्

Fast News24: SBI Annual Deposit Scheme. देश में मौजूदा डिजिटल युग में निवेश के तौर तरीके पूरी तरह से बदल गए हैं। आपको बस एक क्लिक में निवेश करने का ऑप्शन मिल जाता है। लोगों के लिए निवेश करना एक अच्छी बात होती है। बूंद बूंद से ही घड़ा भरता है। अगर आप भी अपने निवेश की जर्नी इस साल शुरुआत करना चाहते हैं। यह खबर कमाई के लिए खास होने वाली है।

ऐसे व्यक्ति जो फाइनेंशियल रूप से मजबूत होना चाहते है, जिससे मोटा फंड बनाना चाहते तो आपके लिए यहां पर एक जबरदस्त स्कीम में से भारतीय स्टेट बैंक की वार्षिक जमा योजना के बारे में जानकारी दे रहे हैं। भारतीय स्टेट बैंक की ओर से संचालित किए जाने वाली वार्षिक जमा योजना में ग्राहकों को एक मुश्त पैसा जमा करना होता है। जिससे यहां पर हर महीने कमाई के हकदार हो जाते है।

75 फीसदी तक मिल जाएगा लोन

तो वही भारतीय स्टेट बैंक यहां पर इस स्कीम में तिमाही आधार पर चक्रवर्ती ब्याज की गणना करती है, तो यहां पर ग्राहक इस योजना में कम से कम 25,000 रुपये जमा कर सकते है, हालांकि यहां पर अधिकतम राशि की कोई सीमा नहीं है, खास बात यह हैं कि यहां पर बैंक जमा राशि का 75 फीसदी तक लोन देने का नियम भी रखती है, जिससे यहां पर जरुरत पढ़ने पर लोन ले सकते हैं।

एसबीआई वार्षिक जमा योजना की ये रही खास बातें

एसबीआई की जमा की अवधि 3 साल, 5 साल, 7 साल या 10 साल है, हालांकि यहां पर ब्याज दर भी उसी अवधि की सावधि जमा के समान है। लेकिन सीनियर सीटीजन को सावधि जमा पर लागू अतिरिक्त ब्याज दर मिलता है।

ग्राहक एसबीआई वार्षिक जमा योजना में एक बार में एकमुश्त राशि जमा कर सकते है। कमाई के लिहाज से योजना में ब्याज और मूलधन की कुछ राशि को हर महीने की किस्तों में कमाई के तौर पर ले सकते हैं।

वही योजनाधारक मृत्यु के मामले में बिना किसी सीमा के समय से पहले भुगतान मिल जाता है। यहां पर 15,00,000 रुपये तक की जमा राशि के लिए समय से पहले पैसा मिल जाता है। तो वही विशेष मामलों में वार्षिकी की शेष राशि के 75 प्रतिशत तक ओवरड्राफ्ट/ऋण प्रदान के लिए आवेदन किया जा सकता है।