Fast Newz 24

SBI ने करोड़ों ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, नहीं मिलेगी ये सुविधाएं

बैंक ने जानकारी देते हुए कहा कि इस बीच कस्टमर्स इंटरनेट बैंकिंग, योनो (YONO) लाइट, योनो बिजनेस वेब और मोबाइल ऐप, योनो और UPI की सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

 
SBI ने करोड़ों ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, नहीं मिलेगी ये सुविधाएं

Fast News24: अगर आपका अकाउंट भी भारतीय स्टेट बैंक यानी SBI में है, तो यह खबर जरूर जान लें। दरअसल, SBI की कुछ सर्विस आज यानी 23 मार्च को बंद रहेंगी। इन सेवाओं में नेट बैंकिंग भी शामिल है। जानें कितने समय तक और कौन-सी सर्विस बंद रहेंगी?

किस टाइम नहीं चलेंगी सर्विस?

हाल ही में, भारतीय स्टेट बैंक ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा कि इंटरनेट से जुड़ी सेवाएं आज 01:10 बजे IST और 02:10 बजे IST के बीच इस्तेमाल में नहीं होंगी।

कौन-सी सेवाओं का नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल?
 हालांकि, यूपीआई लाइट और एटीएम की सर्विस इस्तेमाल की जा सकती हैं।

कैसे कर सकते हैं पेमेंट?

बैंक ने बताया कि कोई भी कस्टमर आज यानी 23 मार्च को दिए गए समय के दौरान यूपीआई का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। हालांकि, यूपीआई लाइट का इस्तेमाल करके पेमेंट की जा सकती है। इसके साथ-साथ व्यक्ति ATM मशीन पर जाकर कैश निकालकर भी पेमेंट कर सकता है।

कितने लोग यूज करते हैं SBI की डिजिटल सर्विसेज?

आपको बता दें कि अपनी तीसरी तिमाही रिजल्‍ट में SBI ने कहा था कि उसके पास भारत में 81,000+ BC आउटलेट के साथ 22,400+ ब्रांच और 65,000+ एटीएम / ADWM का फैला हुआ नेटवर्क है। इसके साथ-साथ बैंक की इंटरनेट बैंकिंग का 125 मिलियन और मोबाइल बैंकिंग सर्विस का 133 मिलियन कस्टमर्स इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा, तीसरी तिमाही के दौरान SBI में YONO के माध्यम से 59% अकाउंट खुले हैं और इनपर कुल मिलाकर 7.05 करोड़ से ज्‍यादा यूजर्स रजिस्‍टर्ड हैं।

जानकारी के लिए कहां करें संपर्क?

अगर कस्टमर्स को किसी भी तरह की दिक्कत आती है या कोई जानकारी लेनी होती है तो बैंक ने इसके लिए भी रास्ता बताया है। बैंक के मुताबिक, कस्टमर इस तरह की किसी भी सुविधा के लिए SBI के टोल फ्री नंबर 1800 1234 और 1800 2100 पर कॉल कर सकता है। इसके अलावा, SBI की वेबसाइट पर जाकर भी जानकारी ली जा सकती है।