Fast Newz 24


Aaj Ka Rashifal: आज इन 2 राशिवालों को रहना होगा सावधान, हो सकता है नुकसान, जानिए मेष से मीन राशि तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 17 march 2024: आज के राशिफल के अनुसार कुंभ राशि के जातकों को सावधान रहना होगा. तो चलिए जानते हैं सभी 12 राशियों के बारे में विस्तार से...
 
आज इन 2 राशिवालों को रहना होगा सावधान, हो सकता है नुकसान, जानिए मेष से मीन राशि तक का हाल

Fast News, New Delhi: आज 17 मार्च रविवार के दिन कुंभ राशि के जातक अपना काम सावधानी से करें, नहीं तो गलती होने पर उनको अपने वरिष्ठों से डांट खानी पड़ सकती है. धनु राशि के नौकरीपेशा जातकों ने जॉब के लिए आवेदन किया था तो आज कोई नया ऑफर उनके आसपास है, लेकिन उन्हें इसे पहचानकर अपने हाथ में लेना होगा, नहीं तो मौका हाथ से निकल सकता है. पढ़ें मेष से मीन तक का आज का राशिफल.

मेष
गणेशजी कहते हैं कि दैनिक राशिफल के अनुसार आज का दिन आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि का रहेगा. आपके कारोबार की कोई खास डील फाइनल होगी, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. आज आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान भी बना सकते हैं, जहां अपने पिता से सलाह लेकर जाना बेहतर होगा, लेकिन आपकी किसी पसंदीदा चीज के खोने या चोरी होने का डर है, इसलिए सावधान रहें. आज समाज में शुभ व्यय से आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी. संतान पक्ष से नई नौकरी मिलने जैसी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.
भाग्यशाली अंक: 11
शुभ रंग : गुलाबी

वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी. आज आप अपने माता-पिता को भगवान के दर्शन के लिए किसी यात्रा पर भी ले जा सकते हैं, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. आज आपको अपने किसी कानूनी विवाद में सफलता मिलने से प्रसन्नता रहेगी. यदि आप अपने व्यवसाय का स्थान बदलने की योजना बना रहे हैं तो यह भविष्य में आपके लिए फायदेमंद रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में भी आज आपको काफी उलझनों के बाद परेशानियों से राहत मिल सकती है. जो लोग नया काम करने की सोच रहे हैं वो आज ऐसा कर सकते हैं क्योंकि आज का दिन उनके लिए बेहतर रहने वाला है. आज आपके किसी करीबी पर से भरोसा टूटने के कारण आपको धोखा मिल सकता है.
भाग्यशाली अंक: 8
शुभ रंग : बैंगनी

मिथुन
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए रचनात्मक रहने वाला है. आज आपके मन में अपने व्यवसाय के लिए नए विचार आएंगे, लेकिन आपको उन्हें अपने किसी साझेदार के साथ साझा करने से पहले अपने व्यवसाय में लागू करना होगा, तभी आप उनका लाभ उठा पाएंगे. आज आप किसी शौक को पूरा करने में दिन बिता सकते हैं, जो आपको बहुत प्रिय होगा. आज नौकरी में अपने किसी वरिष्ठ से मिली मदद के चलते आप अपना काम समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे और सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को महिला मित्रों की मदद से आर्थिक लाभ मिलता नजर आ रहा है. सायंकाल का समय: आज आपकी कोई इच्छा पूरी होने से आप प्रसन्न रहेंगे.
भाग्यशाली अंक: 12
शुभ रंग : बरगंडी

कर्क
आज के राशिफल के अनुसार गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत व्यस्त रहेगा, जिसके कारण आप अपने बच्चों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे और वे आपसे नाराज हो सकते हैं. आज आप पूरा दिन अपने अधूरे कार्यों को पूरा करने में बिताएंगे और अपने पिता से किया हुआ वादा भी पूरा कर पाएंगे, जिससे वह खुश होंगे. आज दफ्तर में आपके विचारों के मुताबिक माहौल बन जाएगा, जिसका आपके सहकर्मी भी समर्थन करेंगे. आज रात के समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी शादी या जन्मदिन आदि में शामिल हो सकते हैं. जो लोग विदेश से व्यापार करते हैं, उन्हें आज लाभ का नया अवसर मिल सकता है.
भाग्यशाली अंक: 18
शुभ रंग: गहरा नीला

सिंह
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा, क्योंकि नौकरीपेशा जातकों के कार्य क्षेत्र में अधिकारी उनके काम में रुकावटें पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे वे परेशान रहेंगे, लेकिन फिर भी वे अपना काम पूरा करने में सफल रहेंगे. आज आपको कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी आप अपने जूनियर से काम निकलवाने में सफल होंगे. आज आपका मन धार्मिक कार्यों की ओर बढ़ेगा, जिसे देखकर आपके परिवार वाले भी खुश होंगे. आज शाम के समय आप अपनी मां के साथ ननिहाल पक्ष के लोगों से मिलने जा सकते हैं, जिससे आपकी कुछ पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी.
भाग्यशाली अंक: 3
शुभ रंग : सिल्वर

कन्या
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने व्यवहार में संयम और सावधानी बरतनी होगी. अगर आपके आस-पड़ोस में कोई झगड़ा होता भी है तो आपको उस पर ध्यान नहीं देना चाहिए और अपने काम में व्यस्त रहना चाहिए. अगर आज आप किसी के काम में उलझेंगे तो आपको लोगों से कटु शब्द सुनने को मिल सकते हैं, इसलिए आज आपको किसी की बातों पर भरोसा नहीं करना चाहिए और सुनी-सुनाई बातों पर ही भरोसा करना चाहिए. आज आपके परिवार में किसी सदस्य की शादी पक्की हो सकती है, जिसके चलते परिवार में मांगलिक कार्यक्रम की चर्चा हो सकती है. विद्यार्थी भी आज प्रसन्न रहेंगे क्योंकि उन्हें शिक्षा में इच्छित लाभ मिलेगा.
भाग्यशाली अंक: 1
शुभ रंग: नीला

तुला
गणेशजी कहते हैं कि आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. आज आप दूसरों के काम में भी खुद को शामिल करने की कोशिश करेंगे, जिससे आपको परेशानी होगी क्योंकि आज आप दूसरों के लिए अपने कुछ काम टाल देंगे, लेकिन अगर बिजनेस करने वाले लोग ऐसा करते हैं तो वे अपने लाभ के अवसर खो देंगे, इसलिए उन्हें सावधान रहना होगा. आज आपको अपने आस-पड़ोस में होने वाले वाद-विवाद से सावधान रहना होगा. अगर वह इसमें शामिल हो जाए तो यह लंबे समय तक चल सकता है.’ सायंकाल का समय: आज आप अपने किसी रिश्तेदार के घर शादी आदि में शामिल हो सकते हैं.
भाग्यशाली अंक: 19
शुभ रंग : ग्रे

वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा. नौकरी या व्यापार करने वाले लोग आज अपने व्यापार में नवीनता ला सकेंगे, जिसका भविष्य में आपको लाभ मिलेगा. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी. अविवाहित लोगों के जीवन में आज कोई नया मेहमान आ सकता है. यदि आप डीए के बारे में चिंतित थे, आपकी किसी संपत्ति का सौदा आज हो सकता है. विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन कुछ कठिनाइयों से भरा रहेगा क्योंकि उन्हें आज अपने वरिष्ठों के सहयोग की आवश्यकता होगी तभी वे अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान ढूंढ पाएंगे.
शुभ अंक: 17
शुभ रंग: जैतून

धनु
गणेशजी कहते हैं कि आज व्यापार करने वाले लोगों को जोखिम लेने में सावधानी बरतनी होगी. यदि वे बड़े लाभ के चक्कर में जोखिम लेंगे तो उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा, इसलिए आज उन्हें सावधान रहने की जरूरत है. नौकरीपेशा जातकों ने यदि कहीं और आवेदन किया था तो आज कोई नया ऑफर उनके आसपास है, लेकिन उन्हें इसे पहचानकर अपने हाथ में लेना होगा, तभी इससे लाभ उठा पाएंगे. आज आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है. विवाह योग्य जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है, क्योंकि उनके लिए विवाह के कुछ अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं.
भाग्यशाली अंक: 14
शुभ रंग : मैजेंटा

मकर
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है, जो लोग साझेदारी में कोई व्यवसाय करते हैं. आज उन्हें इससे काफी फायदा होगा. आज आपको अपने बच्चे की शिक्षा से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है, जैसे उन्हें विदेश से शिक्षा दिलाना आदि. आज आपके हाथ में एक से अधिक काम होने से आपकी चिंता बढ़ सकती है, जिसके कारण आप चिंतित रहेंगे, लेकिन फिर भी रहेंगे. आपके द्वारा किए जाने वाले कार्यों की संख्या के बारे में सावधान रहें. आज आप अपने दैनिक कार्यों को पूरा करने के लिए उत्सुक रहेंगे और उन्हें पूरा करके ही दम लेंगे. यदि आपका कोई कानूनी काम लंबे समय से रुका हुआ है तो वह आज पूरा हो सकता है, फैसला भी आपके पक्ष में आ सकता है.
भाग्यशाली अंक: 6
शुभ रंग : क्रीम

कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि आज नौकरी करने वाले लोगों को अपना काम सावधानी से करना होगा क्योंकि अगर वे आज जल्दबाजी में कोई काम करेंगे तो उनसे कोई गलती हो सकती है, जिसके कारण उनका काम बिगड़ सकता है और उन्हें अपने वरिष्ठों से डांट भी खानी पड़ सकती है. आज आप कुछ मौसमी बीमारियों की चपेट में भी आ सकते हैं, जिनसे बचने के लिए आपको सावधान रहना होगा. बिजनेस करने वाले लोगों के लिए आज का दिन सुखद रहेगा. आपको अपने भविष्य में लिए गए कुछ फैसलों पर पछतावा हो सकता है, जिसके लिए आप अपने जीवनसाथी से सलाह लेंगे. आज आप अपने भाइयों से भी अपनी समस्या को लेकर मदद मांग सकते हैं.
भाग्यशाली अंक: 4
शुभ रंग : सरसों

मीन
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अत्यंत फलदायक रहेगा. बिजनेस कर रहे लोगों के लिए आज जोखिम लेने से बचना बेहतर रहेगा या फिर उन्हें अपने व्यवहार में मधुरता बनाए रखनी होगी, तभी वे किसी से अपना काम निकलवाने में सफल हो पाएंगे. आज आपको किसी मुसीबत में फंसे व्यक्ति की मदद करनी पड़ सकती है, लेकिन बेहतर होगा कि आप अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए ऐसा करें, नहीं तो बाद में आपको अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. आज आप शाम का समय अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे. आज आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं, लेकिन अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपका धन नष्ट हो सकता है.
शुभ अंक: 13
शुभ रंग : सफेद