Fast Newz 24


UP News: शराब प्रोमियों को लगा झटका, अगले महीने से मंहगी हो जाएगी शराब

यूपी में शराब पीने वालों को झटका लगा है. अगले महीने से शराब के दाम बढ़ने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं विस्तार से...

 
शराब प्रोमियों को लगा झटका, अगले महीने से मंहगी हो जाएगी शराब

FastNews24:  शराब पीने के शौकीन लोगों को झटका लग सकता है. उत्तर प्रदेश (up news) में 1 अप्रैल से शराब महंगी हो जाएगी. प्रदेश की योगी सरकार (yogi adityanath news) कैबिनेट की बैठक में नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी है.

यूपी (ypgi adityanath) कैबिनेट की बैठक में शराब और बीयर बार के लाइसेंस में 10 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी गई है. नई आबकारी नीति 2023-24 के लिए है. जिसमें देसी शराब और बीयर महंगी होगी. सरकार की ओर से आबकारी लाइसेंस की फीस बढ़ाने की वजह से शराब की कीमत में इजाफा होगा.

योगी सरकार (yogi adityanath news) ने अगले वित्तीय वर्ष में शराब और मदिरा के जरिए 45,000 करोड़ रुपये का राजस्व जुटाने का लक्ष्य तय किया है. जिसके तहत बीयर बार, विदेशी शराब की दुकानों और ठेकों के लाइसेंस की फीस बढ़ाई जा रही है.

सरकार ने सभी देशी-विदेशी शराब, बीयर, भांग की दुकान और मॉडल शॉप के लाइसेंस के नवीनीकरण को मंजूरी दी है, जिसमें इनकी फीस बढ़ाई जाएगी. साथ ही शराब के गोदामों के लाइसेंस, मास्टर वेयरहाउस के पंजीकरण और नवीनीकरण की फीस को भी बढ़ाया गया है.

बता दें कि लखनऊ नगर निगम की परिधि से 5 किलोमीटर तक स्थित होटल रेस्टोरेंट और क्लब में भी परोसी जाने वाली शराब के लाइसेंस की फीस भी बढ़ाई जा रही है.