Fast Newz 24

UP News: यूपी में इन लोगों को मिलेगा 25 लाख का लोन

कई बार ऐसा देखा गया है कि युवा नौकरी की जगह अपना खुद का बिजनेस करना चाहता है लेकिन आर्थिक रुप से सक्षम ना हो पाने के कारण वह ऐसा नहीं कर पाता। इस योजना से ऐसे युवाओं की सपना साकार हो सकेगा। साथ ही वह अन्य लोगों को भी जॉब दे पाएगा। 

 
 यूपी में इन लोगों को मिलेगा 40 लाख का लोन

Fast News24: उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार युवाओं के लिए कई योजनाएं चलाती है। इनमें से एक है सीएम युवा स्वरोजगार स्कीम। इसके तहत बिजनेस या स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं की आर्थिक मदद करने के लिए 25 लाख रुपये तक का लोन दिया जाता है। खास बात ये है कि इस योजना का लाभ हर वर्ग के लोग उठा सकते हैं। दरअसल इस योजना का उद्देश्य युवाओं की मदद करना है।

हालांकि इस योजना को लेकर कुछ आवश्यक शर्तें भी हैं। जैसे आवेदन करने वाले युवा की उम्र 18 साल से अधिक और 40 साल से कम हो। इसके अलावा वह कम से कम दसवीं पास हो। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि किसी बैंक द्वारा उसे दिवालिया न घोषित किया गया हो। वहीं आवश्यक दस्तावेजों की बात करें तो आवेदनकर्ता के पास राशन कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र,जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, दसवीं की मार्कशीट और बैंक डिटेल होना जरुरी है।

स्वरोजगार योजना का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले आपको यूपी सरकार के उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय की साइट https://diupmsme.upsdc.gov.in/ जाना होगा। यहां मुख्यंत्री युवा स्वरोजगार योजना का विकल्प मिलेगा। इस पर 'आवेदन करें' क्लिक करके फॉर्म को भर दें।