Fast Newz 24

UP Weather Today: यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, होली पर बरसेंगे बादल


होली के त्योहार पर यूपी के इन जिलों में .झमाझम बारिश होने वाली है. तो चलिए जानते हैं मौसम के ताजा अपडेट के बारे में विस्तार से...

 
 यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, होली पर बरसेंगे बादल

Fast News24: Weather of UP 23 March 2024: मार्च का महीना खत्म होने में सिर्फ कुछ ही दिन बाकी है। उत्तर प्रदेश के लोगों को इस समय गर्मी महसूस हो रही है। दोपहर में धप निकलने से गर्मी और सुबह-शाम को ठंडक महसूस हो रही है। लोग होगी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।  होली को लेकर सबके मन में सिर्फ यही सवाल उठ रहा है कि 25 मार्च का दिन कैसा रहने वाला है। 

होली के रंगों में कहीं बारिश की फुहार तो नहीं होगी। मार्च का महीना भले ही शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर में ठंडक के साथ शुरू हुआ, लेकिन धीरे-धीरे सूरज ने तापमान में गर्मी बढ़ा दी।  खास बात यह है कि अब दोबारा मौसम सुहाना बनने वाला है। यहां हम आपको बताएगें कि यूपी में होली के दिन मौसम का मिजाज कैसा रहेगा। 

23 मार्च को कैसा रहेगा मौसम

होली पर मौसम इस बार खुशनुमा बना रहने की प्रबल संभावना है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में मौसम शुष्क रहने की आशंका  जताई है।अगर आप लखनऊ, सीतापुर, हरदोई या लखीमपुर खीरी के रहने वाले हैं तो आपके शहर में मौसम साफ रहेगा।  प्रयागराज, मऊ, कानपुर, वाराणसी, जौनपुर में भी कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। प्रदेश के दोनों हिस्सों पश्चिमी और पूर्वी यूपी के जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग ने बारिश और आंधी चलने की कोई संभावना नहीं जताई है। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट की मानें तों 23 मार्च को राजधानी लखनऊ, वाराणसी,  सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बदायूं, सोनभद्र,कासगंज, मुजफ्फरनगर में मौसम साफ रहने की  उम्मीद है।  शनिवार को प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। लखनऊ से नोएडा तक दिन में धूप निकलेगी और हल्की हवा का असर रहने का अनुमान है।

पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क

मौसम विभाग के अनुसार, 23 और 24 मार्च को प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।  दोपहर के समय तेज धूप निकल सकती है।  लेकिन, सूरज ढ़लते ही मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। 

22 मार्च को कैसा रहा तापमान

बीते दिन सबसे अधिक तापमान आगरा और प्रयागराज में 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि सबसे कम तापमान अयोध्या में 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां दिन के समय 32 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा और न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।