Fast Newz 24


Vivah Shagun Yojana: बेटी की शादी के लिए सरकार दे रही है 27 लाख रुपए, जानिए क्या है स्कीम


भारतीय जीवन बीमा निगम की यह पॉलिसी बेटी के लिए बेहद फायदेमंद पॉलिसी है। इसके तहत आप अपनी बेटी की शादी के लिए बड़ी रकम ले सकते हैं।
 
ं

Fast News24: Vivah Shagun Yojana: भारतीय जीवन बीमा निगम देश की जानी-मानी बीमा कंपी है औत एलआईसी भी अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए कई तरह की पॉलिसी लाती रहती है। जिसमें निवेश करना सुरक्षित है और रिटर्न भी काफी अच्छा मिलता है। बेटियों के लिए LIC लेकर आई है बेहतरीन पॉलिसी! एलआईसी कन्यादान पॉलिसी किसका नाम है? यह पॉलिसी बेटियों के माता-पिता को अपनी बेटियों की बेहतर शिक्षा और शादी के लिए निवेश करने का मौका देती है।

लेकिन इसके लिए आपको हर दिन थोड़ी बचत करनी होगी! एलआईसी कन्यादान पॉलिसी खासतौर पर बेटियों की शादी के लिए शुरू की गई है। ताकि एक पिता अपनी बेटी को शादी के बाद आसानी से विदा कर सके, आइए जानते हैं! इस एलआईसी पॉलिसी की विशेषताओं के बारे में

भारतीय जीवन बीमा निगम की पॉलिसी के तहत कोई भी व्यक्ति अपनी आय के अनुसार पॉलिसी खरीद सकता है। कन्यादान पॉलिसी की तरह, परिपक्वता अवधि से 3 साल पहले जोखिम कवर प्रदान किया जाता है। यदि पॉलिसी लेने के बाद किसी कारण से किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है, तो परिवार को कोई प्रीमियम नहीं देना पड़ता है।

अभिभावकों को हर दिन करना होगा सिर्फ 150 रुपये का निवेश! जब आपको अपनी बेटी की शादी करनी होगी तो आपको 22 लाख रुपये मिलेंगे. अगर पिता मर जाए! इसलिए एलआईसी कन्यादान पॉलिसी जारी रहेगी और कोई निवेश नहीं करना होगा। पिता की मृत्यु पर 10 लाख रुपये तत्काल दिये जायेंगे। यदि पिता की मृत्यु किसी दुर्घटना में हो जाये! तो आपको मिलेंगे 20 लाख रुपये!