Fast Newz 24


Weather Alert: अगले 24 घंटे में होगी झणाझम बारिश, IMD का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार 19 से 20 मार्च के दौरान झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में, 19 से 21 मार्च के दौरान बिहार में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है. 
 
अगले 24 घंटे में होगी झणाझम बारिश, IMD का अलर्ट

Fast News24: देश में फिलहाल होली का खुमार चढ़ना शुरू हो चुका है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 20 मार्च तक पूर्वी, मध्य और आसपास के प्रायद्वीपीय भारत में आंधी, बिजली और ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है. 

एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 20 मार्च की रात से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है, जिसके कारण अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 20 से 23 मार्च के दौरान बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है.

IMD के अनुसार, 20 से 21 मार्च के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल में छिटपुट गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ छिटपुट से लेकर हल्की से मध्यम बारिश और 19 मार्च को ओलावृष्टि की संभावना का अनुमान लगाया गया है. 

मौसम विभाग ने यह भी दावा किया है कि 19 से 20 मार्च के दौरान झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में, 19 से 21 मार्च के दौरान बिहार में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

इसके अलावा 19 मार्च को विदर्भ, पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में और 19 मार्च को झारखंड और ओडिशा में अलग-अलग ओलावृष्टि होने की भी संभावना है. साथ ही 19 और 20 मार्च को ओडिशा और 19 मार्च को छत्तीसगढ़ और झारखंड में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है.

दिल्ली का मौसम

देश की राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां ठंड ने अपना बोरिया बिस्तर लगभग समेट ही लिया है. अभी भी सुबह के समय मौसम सुहावना बना हुआ है. लोगों को सुबह के समय हल्के गर्म कपड़े पहने देखा जा रहा है. लेकिन बारिश नहीं होने की वजह से अगले चार से पांच दिन तापमान धीरे धीरे बढ़ेगा. इस हफ्ते दिन और रात दोनों के तापमान में इजाफा देखा जाएगा.