Fast Newz 24


Weather Alert: दिल्ली में अगले 24 घंटे में होगा झमाझम बारिश, IMD का अलर्ट


 मार्च में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने की संभावना नहीं है। मार्च के बचे हुए दिनों में दो वेस्टर्न डिस्टरबेंस तापमान को बढ़ने से रोकेंगे।

 
दिल्ली में अगले 24 घंटे में होगा झमाझम बारिश, IMD का अलर्ट

Fast News24: वहीं, मौसम विभाग ने चुभने वाली गर्मी का समय भी बता दिया है।  हमारे भारत देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Weather) समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी ने टाटा बाय-बाय कर दिया है। आजकल दिन में धूप ऐसी निकल रही है कि लोगों को मई का अनुभव हो रहा है।

इस साल में मार्च में नहीं, अप्रैल में ही परेशान करने वाली गर्मी होगी। मौसम विभाग (IMD) के एक्सपर्ट के मुताबिक, पिछले साल की तरह इस बार भी मार्च के बचे हुए दिनों में तापमान सामान्य से कम रह सकता है।

मौसम के पूर्वानुमान (weather forecast) एजेंसी के अनुसार, मंगलवार को आसमान साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। 20 से 24 मार्च तक अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। न्यूनतम तापमान भी 13 से 15 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। यह सामान्य से नीचे ही बना रहेगा। 

परेशान करने वाली गर्मी शुरुआत पिछले साल की तरह इस बार भी अप्रैल से होगी। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट (Weather forecasting agency Skymet) के अनुसार, मार्च के अंतिम 10 दिनों में न्यूनतम तापमान 15 से 16 और अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस तक रहता है। इस बार मार्च के अंत तक तापमान के इससे ऊपर जाने की संभावना नहीं है।