Fast Newz 24

Weather News: यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, देखें मौसम का ताजा अपडेट

मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.तो चलिए जानते हैं मौसम के ताजा अपडेट के बारे में विस्तार से...

 
यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, देखें मौसम का ताजा अपडेट

Fast News24: अभी दिन में तेज धूप के साथ गर्मी बढ़ रही है।  होली का त्यौहार करीब आ रहा है और मौसम (UP Weather) के एक बार फिर से तेवर बदल रहे हैं। हाल ही में मौसम विभाग ने आने वाले मौसम को लेकर ताजा अपडेट दिया है। कल यानी 20 मार्च को तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। 

हालांकि, सुबह-शाम लोगों को हल्‍की ठंड महसूस हो रही है। आज झांसी में सबसे अधिक 31.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। गर्मी बढ़ने के साथ पिछले कुछ दिनों से लोग धूप से बचने की कोशिश करते नज़र आ रहे हैं। गर्मी का अहसास हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रहा है।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि होली से पहले मौसम एक बार फिर बदल सकता है। पूर्वी उत्‍तर प्रदेश (UP ka mausam) के कुछ जिलों में तेज हवाएं चल सकती हैं। बारिश के भी आसार हैं। गरज-चमक के साथ बारिश के बाद मौसम में नमी आने की सम्‍भावना है। हालांकि पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में मौसम सामान्‍य बना रहेगा। शाम के वक्त मौसम शुष्क हो सकता है। 

कानपुर में 31.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान और 15.4 डिग्री सेल्सियस न्‍यूनतम तापमान दर्ज किया गया। हरदोई में अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं गोरखपुर में अधिकतम तापमानर 32.6 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहा। सोमवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में 31.2 डिग्री अधिकतम और 14.4 डिग्री न्‍यूनतम तापमान दर्ज किया गया।