Fast Newz 24


Weather News: इस राज्य में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने येलो अलर्ट किया जारी


मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, आने वाले दिनों में राजस्थान के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा। बीते दिनों सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ भी राजस्थान से पूरी तरह से विदा हो चुका है।
 
इस राज्य में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने येलो अलर्ट किया जारी

Fast News24:  लगातार हो रहे बदलावों के चलते राजस्थान के मौसम में बदलाव भी देखा जा रहा है। एक तरफ जहां दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी देखी जा रही है तो वहीं रात में भी लोगों को अच्छी खासी गर्मी का एहसास होने लगा है। जैसे-जैसे होली का त्योहार नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे मरुधरा के तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।

प्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। प्रदेश का तापमान 36 डिग्री पार हो गया है। अधिकतम तापमान 36.3 से 27.2 डिग्री के बीच रह रहा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 22 से 10 डिग्री के मध्य रह रहा है। फलोदी, बाड़मेर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री से अधिक दर्ज हुआ। जैसलमेर का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री रहा। जालोर, डूंगरपुर का अधिकतम तापमान 34 डिग्री के पार रहा। बीकानेर, जोधपुर, वनस्थली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री से अधिक रहा।

अलवर,अंता–बांरा, करौली का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के पार दर्ज किया गया। संगरिया का न्यूनतम तापमान 11.9 डिग्री के करीब रहा। माउंट आबू,फतेहपुर, सीकर का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री के पास दर्ज किया गया। प्रदेश का मौसम शुष्क बना हुआ है। आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी के संकेत हैं।

मौसम विभाग ने आने वाले सप्ताह में मौसम के शुष्क रहने की शंका जताई है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन-चार दिनों में कड़क धू