Fast Newz 24


Weather Update: देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ होगी ओलावृष्टि



मौसम विभाग के अनुसार देश के कई राज्यों में तेज बारिश के आसार है. तो चलिए जानते हैं मौसम के बारे में विस्तार से...
 
ं

Fast News24: Latest Delhi Weather News: पिछले कुछ दिनों से मौसम के मिजाज में बदलाव आया है और आसमान में बादल छाए हुए हैं। रविवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिन उत्तर-पश्चिम भारत में रहने वालों के लिए भारी बारिश ला सकते हैं।

रविवार सुबह दिल्ली के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे मंडी हाउस, आरके पुरम और मध्य दिल्ली जैसे इलाकों में तापमान में गिरावट आई। ग्रेटर कैलाश और इंडिया गेट जैसे इलाकों में शनिवार सुबह मौसम में अचानक बदलाव शुरू हुआ, जिसमें तेज हवाएं और बारिश शामिल थी। आईएमडी का अनुमान है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी।

आईएमडी ने उत्तरी अफगानिस्तान और उसके पड़ोसी क्षेत्रों पर चक्रवाती परिसंचरण का हवाला देते हुए 2 मार्च को उत्तर-पश्चिम भारत के लिए गंभीर मौसम की चेतावनी जारी की। इससे उत्तर-पश्चिमी अरब सागर तक एक ट्रफ रेखा बन गई है, जिससे मौसम का मिजाज प्रभावित हो रहा है और इसके 3 मार्च तक जारी रहने की उम्मीद है।

नवीनतम मौसम अपडेट के अनुसार, शनिवार को हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर था। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिनों में उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में बदलाव होगा।