Fast Newz 24

Weather Update: उत्तर भारत के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, अगले 4 घंटे में होगी झमाझम बारिश

Today Weather Update : मौसम एक बार फिर से करवट ले रहा है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश के पूरे आसार हैं. कई जगहों पर तो तुफान आने की भी संभावना हैं. 
 
े

Fast News24: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने फिर से बदलाव किया है। Delhi-NCR में आंधी-तूफान और ओलावृष्टि से ठिठुरन बढ़ी है। रविवार को दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम सहित एनसीआर क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। इस दौरान तेज हवा भी चली, जिससे मौसम एक बार फिर खराब हो गया। दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश होने की उम्मीद है। IMMD (मौसम विभाग) ने आज, यानी 4 मार्च को दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश-बिहार में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है।

लखनऊ-कानपुर, उत्तर प्रदेश की राजधानी, हल्की बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। आज उत्तर प्रदेश में बादल छाए रहेंगे और आंधी-पानी की संभावना है। आज बिहार, झारखंड और राजस्थान में भी बादल हो सकते हैं। IMBD का अनुमान है कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बर्फबारी होगी। आज भी बिहार की राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर और कई अन्य स्थानों में बारिश हो सकती है। पिछले दिनों की बारिश से ठंड थोड़ा बढ़ी है।

मौसम विभाग ने कहा कि आज सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में दिन में आसमान में बादल रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस समय दिल्ली में हवा की स्पीड 30 km/h हो सकती है। दिल्ली-एनसीआर में बारिश और तेज हवा से सुबह और शाम ठिठुरन हो सकती है। रविवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के कई हिस्सों में ओलावृष्टि, तेज हवा और बारिश हुई।

जैसा कि स्काईमेट वेदर नामक वेबसाइट ने बताया, पहाड़ों पर बर्फबारी जारी रहेगी। आज भी हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में बर्फबारी की उम्मीद है। 4 मार्च से उत्तर प्रदेश-दिल्ली और हरियाणा-पंजाब में बारिश और ओलावृष्टि कम हो जाएगी। राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ भागों और बिहार में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।