Fast Newz 24

Weather Update: आज इन राज्यों में बरसेंगे बादल, होगी झमाझम बारिश


आज पूरे राज्य में बारिश को लेकर ऑरेंज जारी किया गया है, यानी अच्छी खासी बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि, वज्रपात व गर्जन भी देखी जा सकती है. वहीं, तेज हवा भी 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी.

 
आज इन राज्यों में बरसेंगे बादल, होगी झमाझम बारिश

Fast News24: झारखंड की राजधानी रांची में बीते 24 घंटे में अच्छी खासी बारिश देखने को मिली. वज्रपात के साथ ओलावृष्टि भी दर्ज की गई. मौसम में बदलाव के कारण मार्च के महीने में लोगों को दिसंबर वाली ठंड का एहसास हो गया. वहीं, मंगलवार के मौसम की बात करें तो आज भी कल की तरह झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है, जिसे लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है.

रांची मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने Local 18 को बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने एंटी साइक्लोनिक सिस्टम के कारण राज्य के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. आज पूरे राज्य में ही अच्छी खासी बारिश देखी जाएगी, जिसे लेकर लोगों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. खासकर किसान भाइयों को अपनी फसल को सुरक्षित रखने की खास जिम्मेदारी उठानी होगी.

ऑरेंज अलर्ट जारी
 अभिषेक आनंद ने बताया कि इस मौसम में अगर संभव हो तो घर में ही रहें. बाहर जाने से बचें. क्योंकि ऐसे में पेड़ की टहनी गिरने से दुर्घटना भी देखने को मिलती है.

आज का संभावित तापमान

वहीं, आज के संभावित अधिकतम तापमान की बात करें तो देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा ,जामताड़ा, पाकुड़ व साहिबगंज में 27 डिग्री, कोडरमा, पूर्वी सिंहभूम व सरायकेला में 29 डिग्री, चतरा, गढ़वा, लातेहार, बोकारो व हजारीबाग में 30 डिग्री, रांची में 28 डिग्री व गुमला में 29 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज हो सकता है.