Fast Newz 24

Chechnya Revolt 2022 : Putin को दिया अपनों ने धोखा, चेचन्या मे विद्रोह, हुई भीषण गोलाबारी

Chechnya Revolt 2022: रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir... The post Chechnya Revolt 2022 : Putin को दिया अपनों ने धोखा, चेचन्या मे विद्रोह, हुई भीषण गोलाबारी appeared first on Fast Newz 24.
 
Chechnya Revolt 2022 : Putin को दिया अपनों ने धोखा, चेचन्या मे विद्रोह, हुई भीषण गोलाबारी

Chechnya Revolt 2022: रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के लिए नई मुश्किल खड़ी हो गई है। रूस के वफादार चेचन्या (Chechnya) में सिविल वार (Civil War) की आग भड़क गई है। यहां पुतिन समर्थकों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई है। इस दौरान भीषण गोलीबारी हुई है। आशंका जताई जा रही है कि जहां एक तरफ रूस, यूक्रेन के साथ युद्ध में उलझा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ अगर चेचन्या में गृह युद्ध शुरू हुआ तो ये व्लादिमीर पुतिन के लिए ये सिरदर्द बन सकता है। रूस-यूक्रेन युद्ध में चेचन्या ने रूस की मदद करने के लिए अपने सैनिक यूक्रेन भेजे हुए हैं और प्रदर्शनकारी इसी का विरोध कर रहे हैं।

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस्लामिक गणतंत्र चेचन्या (Chechnya) में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी रमजान कादिरोव (Ramzan Kadyrov)का शासन है, जो अपनी क्रूरता के लिए जाने जाते हैं। रमजान कादिरोव पर मानवाधिकारों के हनन के साथ ही यूक्रेन में युद्ध के मुखर समर्थक होने का आरोप है।

बता दें कि रमजान कादिरोव ने यूक्रेन में रूस की तरफ से लड़ने के लिए चेचन्या से हजारों सैनिक भेजे हैं, जो फ्रंटलाइन पर लड़ रहे हैं। हालांकि, चेचन्या में हर कोई युद्ध से खुश नहीं है। चेचन्या में युद्ध का विरोध प्रदर्शनकारी तब से कर रहे हैं जब रमजान कादिरोव ने यूक्रेन में लड़ने के लिए 70,000 चेचन सैनिकों को भेजने की कसम खाई थी।

जान लें कि चेचन्या में प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर घटनास्थल पर पहले ऑटोमेटिक हथियारों और ग्रेनेड से हमला किया और बाद में आग लगा दी। फिर इसका विरोध रमजान कादिरोव के गुर्गों ने किया। स्थानीय सूत्रों का अब दावा है कि कादिरोव के समर्थक उन प्रदर्शनकारियों को खोजने में जुटे हुए हैं जिन्होंने हिंसा की।

The post Chechnya Revolt 2022 : Putin को दिया अपनों ने धोखा, चेचन्या मे विद्रोह, हुई भीषण गोलाबारी appeared first on Fast Newz 24.