Fast Newz 24

Greta Thunberg को जर्मनी मे प्रदर्शन के दौरान लिया गया हिरासत मे

जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) को Germany के लुएत्जेरथ (Luetzerath) में एक कोयला खदान... The post Greta Thunberg को जर्मनी मे प्रदर्शन के दौरान लिया गया हिरासत मे appeared first on Fast Newz 24.
 
Greta Thunberg को जर्मनी मे प्रदर्शन के दौरान लिया गया हिरासत मे

जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) को Germany के लुएत्जेरथ (Luetzerath) में एक कोयला खदान (Coal Mine) के विस्तार के विरोध में प्रदर्शन (Protest) के दौरान मंगलवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

पुलिस ने Greta Thunberg के साथ अन्य जलवायु कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया. जर्मन पुलिस के हवाले से सीएनएन से संबद्ध एन टीवी ने यह सूचना दी. हालांकि, पुलिस का कहना है कि ग्रेटा थनबर्ग को थोड़ी देर हिरासत (Greta Thunberg Arrest) में रखने के बाद रिहा कर दिया गया.

PM Modi की नरोत्तम मिश्रा जैसे नेताओ को सलाह- फिल्मों पर अनावश्यक टिप्पणी न करें

पुलिस ने बताया कि Coal mine के विस्तार के लिए रास्ता बनाने के लिए लुएत्जेरथ गांव को उजाड़ने के विरोध में Climate activist Greta Thunberg को अन्य कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में लिया गया था. पुलिस ने चेतावनी दी थी कि अगर कार्यकर्ता समूह खदान के किनारे से नहीं हटे तो उन्हें बलपूर्वक हटा दिया जाएगा.

Indonesia की धरती एक बार फिर से कांपी, 6.1 तीव्रता का आया भूकंप

जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए ने बताया कि यूरोपीय ऊर्जा कंपनी आरडब्ल्यूई (RWE) के स्वामित्व वाली गार्जवीलर लिग्नाइट कोल माइन (Garzweiler lignite coal mine) के कोयला खदान के विस्तार के लिए रास्ता बनाने के लिए एक गांव को उजाड़ने के खिलाफ सैकड़ों जलवायु कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पश्चिमी जर्मनी में अपना प्रदर्शन फिर से शुरू किया. गांव से लोगों के निष्कासन की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद आरडब्ल्यूई ने गांव के चारों ओर 1.5 किलोमीटर की परिधि में बाड़ बनाने की योजना बनाई है, ताकी गांव की इमारतों, गलियों और सीवरों को ध्वस्त करने से पहले गांव को पूरी तरह सील कर दिया जाए.

The post Greta Thunberg को जर्मनी मे प्रदर्शन के दौरान लिया गया हिरासत मे appeared first on Fast Newz 24.