Fast Newz 24

Indonesia की धरती एक बार फिर से कांपी, 6.1 तीव्रता का आया भूकंप

Earthquake in Indonesia: इंडोनेशिया के पूर्वी हिस्से में बुधवार को जोरदार भूकंप (Earthquake) के झटके... The post Indonesia की धरती एक बार फिर से कांपी, 6.1 तीव्रता का आया भूकंप appeared first on Fast Newz 24.
 
Indonesia की धरती एक बार फिर से कांपी, 6.1 तीव्रता का आया भूकंप

Earthquake in Indonesia: इंडोनेशिया के पूर्वी हिस्से में बुधवार को जोरदार भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किया। हालांकि किसी तरह के गंभीर जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

US Geological Survey के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 6.1 थी और इसका केंद्र गोरोन्तालो (Indonesia) के 65 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में समुद्र में 147 किलोमीटर की गहराई पर था। गोरोन्तालो, उत्तरी सुलावेसी, उत्तरी मलुकु और मध्य सुलावेसी प्रांत में इसके झटके महसूस किए गए।

इंडोनेशिया (Indonesia) की मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान व भूभौतिकी एजेंसी ने सुनामी (Sunami Warning) की कोई चेतावनी जारी नहीं की है। प्रशांत महासागर (Pacific Ocean) में रिंग ऑफ फायर पर इंडोनेशिया की स्थिति के कारण यहां भूकंप का खतरा (earthquake zone) ज्यादा रहता है।

PM Modi की नरोत्तम मिश्रा जैसे नेताओ को सलाह- फिल्मों पर अनावश्यक टिप्पणी न करें

गौरतलब है कि पश्चिम जावा के सियानजुर शहर में 21 नवंबर को आए 5.6 की तीव्रता वाले भूकंप में कम से कम 331 लोग मारे गए थे और करीब 600 लोग घायल हुए थे। इससे पहले सुलावेसी में 2018 में आए भूकंप और सुनामी में करीब 4,340 लोग मारे गए थे।

साल 2004 में हिंद महासागर (Indian Ocean) में एक अत्यंत शक्तिशाली भूकंप के कारण सुनामी आने से एक दर्जन देशों में 2 लाख 30 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई थी, जिनमें ज्यादातर लोग इंडोनेशिया के आचे प्रांत के थे।

The post Indonesia की धरती एक बार फिर से कांपी, 6.1 तीव्रता का आया भूकंप appeared first on Fast Newz 24.