Fast Newz 24

Italy Cocaine Found : इटली के समुद्र मे तैरता मिला 3600 करोड़ का 2 टन कोकीन पुलिस ने किया जब्त

Italy Cocaine Found in Sea : इटली (Italy) के east sicily sea में 2 टन... The post Italy Cocaine Found : इटली के समुद्र मे तैरता मिला 3600 करोड़ का 2 टन कोकीन पुलिस ने किया जब्त appeared first on Fast Newz 24.
 
Italy Cocaine Found : इटली के समुद्र मे तैरता मिला 3600 करोड़ का 2 टन कोकीन पुलिस ने किया जब्त

Italy Cocaine Found in Sea : इटली (Italy) के east sicily sea में 2 टन कोकीन तैरता हुआ मिला है। 2 टन कोकीन (Cocaine) की कीमत मार्केट के अनुसार करीब 440 मिलियन यूरो (36 अरब रुपये) बताई जा रही हैं।

इस कोकीन को इटली के कस्टम पुलिस अधिकारियों ने सोमवार (17 अप्रैल) को जब्त कर लिया।

इटली के लोकल अखबार गार्डिया डि फिनान्ज़ा ने एक बयान में कहा कि कोकीन को लगभग 70 वाटरप्रूफ पैकेट में डालकर समुद्र मे फेंका गया था। पैकेट को बहुत ही सावधानीपूर्वक सील किया गया था। मछुआरों के जाल की मदद से एक साथ रखा गया था और चमकदार सिग्नलिंग डिवाइस से लैस था।

इटली पुलिस को कैसे हुआ शक?
कोकीन के पैकेट की पैकेजिंग स्टाइल और उसमें लगे ट्रैकिंग सिस्टम से पुलिस को शक पैदा हुआ, इसके बाद पुलिस ने जांच की। इटली पुलिस ने साल 2021 में भी 20 टन कोकीन समुद्र से जब्त (Italy cocaine found) किया था।

Sudan Fighting : सूडान मे 3 दिन से जारी सैन्य संघर्ष ने ले ली 180 लोगों की जान : UN Envoy

इतालवी पुलिस ने पूरे साल 2021 में Drugs के बारें में जानकारी को इंटरसेप्ट करने में कामयाबी हासिल की थी। इटली के Anti-drugs unit ने पिछले साल 2022 में जून के दौरान जारी आंकड़ों में इस बात से जुड़ी जानकारी दी। वहीं इटली के पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी कि साल 2021 में ही सबसे ज्यादा ड्रग्स हासिल हुए थे।

Sri Lanka-China को बेचने जा रहा एक लाख बंदर, जानिए क्या है इसके पीछे का कारण?

बता दें कि Italy में कोकीन की बरामदगी साल 2018 के मुकाबले पांच गुना से अधिक बढ़ चुकी है। इटली में साल 2018 में 3.6 टन कोकीन को पुलिस ने जब्त किया था। इटली के पुलिस डेटा के अनुसार, इटली को एक प्रमुख Drugs Supply रूट के तौर पर तय किया जाता है। यहां ड्रग्स के मामले में Balkan gang पूरी तरह से सक्रिय रहता है

पाकिस्तान तुर्की के कट्टर दुश्मन देश मे भारत ने भेज दिये Su 30MKI लड़ाकू विमान, करने जा रहा ये बड़ा काम

वहीं इटली में मिले 2 टन कोकीन को लेकर देश के उप प्रधानमंत्री माटेओ साल्विनी ने ट्वीट करके बधाई देते हुए कहा कि इस असाधारण ऑपरेशन के लिए गार्डिया डि फिनान्ज़ा को बधाई। मैं ऐसे सभी तरह के अवैध कामों के खिलाफ हूं।

The post Italy Cocaine Found : इटली के समुद्र मे तैरता मिला 3600 करोड़ का 2 टन कोकीन पुलिस ने किया जब्त appeared first on Fast Newz 24.